ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: करमाटांड़ की पहाड़ियों में छिपा है 'दाहू', 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश; क्या बोले बाबूलाल

झारखंड: करमाटांड़ की पहाड़ियों में छिपा है 'दाहू', 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश; क्या बोले बाबूलाल

साहिबगंज में 1000 करोड़ के खनन घोटाले में पुलिस ने दाहू यादव,उसके भाई सुनील यादव व पुत्र राहुल यादव के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी रविवार देर शाम करमापहाड़ और आसपास की पहाड़ियों पर की गई।

झारखंड: करमाटांड़ की पहाड़ियों में छिपा है 'दाहू', 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश; क्या बोले बाबूलाल
Suraj Thakurहिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजMon, 05 Jun 2023 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के साहिबगंज में 1000 करोड़ के खनन घोटाले में पुलिस ने दाहू यादव,उसके भाई सुनील यादव व पुत्र राहुल यादव के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी रविवार देर शाम करमापहाड़ और आसपास की पहाड़ियों पर की गई। छापेमारी में 4 थानों की पुलिस शामिल थी। गौरतलब है कि साहिबगंज में हुए अवैध खनन और मनी लाउड्रिंग के आरोपियों में से एक दाहू यादव ईडी का मोस्ट वांटेड है। 18 जुलाई 2022 को पूछताछ के लिए हाजिर होने के बाद से ही वह गायब है। उसके घर पर कुर्की-जब्ती तक की जा चुकी है बावजूद इसके दाहू यादव अभी भी ईडी या पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

करमाटांड़ के सुदूर पहाड़ी में छिपे होने की सूचना
दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का करीब दाहू यादव करमाटांड़ की सुदूर पहाड़ी में छुपा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस ने इलाके में छापेमारी की। हालांकि, कई घंटों तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को दाहू समेत तीनों का वहां कुछ भी पता नहीं चल पाया। छापेमारी टीम में शामिल एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि इस मामले में दाहू यादव व सुनील यादव के खिलाफ ईडी स्पेशल कोर्ट के आदेश पर बीते सात मई को उसके शोभनपुरभट्ठा स्थित घर पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जा चुकी है। दाहू के पुत्र राहुल के खिलाफ भी ईडी की विशेष अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है। इसी मामले में दाहू यादव के पिता फिलहाल रांची की जेल में बंद हैं।

हिस्ट्रीशीटर दाहू यादव पर बाबूलाल मरांडी का बयान
1000 करोड़ के अवैध खनन व मनी लाउंड्रिंग का आरोपी हिस्ट्रीशीटर दाहू यादव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बड़ा दावा किया है। बाबूलाल ने कहा है कि पुलिस और प्रशासन के लोगों की जानकारी में दाहू यादव साहिबगंज में ही अपना ठिकाना बनाए हुआ है। वह मुफस्सिल थाने के पहाड़ पर भारी संख्या में हथियारबंद लोगों के साथ मजे में घूम रहा है।

बाबूलाल ने कहा कि दाहू यादव की ख्वाहिश बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन की तरह बनने की है। उन्होंने सवाल उठाया कि खनन घोटाले का प्रमुख ़फरार अभियुक्त व नामी अपराधी दाहू यादव को नहीं पकड़ने में पुलिस की क्या मजबूरी है? बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि दाहू के यहां कुर्की जब्ती के दौरान भी पुलिस ने सिर्फ खानापूर्ति की। जबकि वह हथियारबंद लोगों के साथ मज़े से घूम रहा है। लोगों से मिलता-जुलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें