ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडदेश का सबकुछ बेच देगी भाजपा, बोकारो में राहुल का सियासी हमला; आज रांची में करेंगे रोड शो

देश का सबकुछ बेच देगी भाजपा, बोकारो में राहुल का सियासी हमला; आज रांची में करेंगे रोड शो

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को रांची पहुंचेगी। रामगढ़ में रात्रि विश्राम करने के बाद सोमवार सुबह वे ओरमांझी के इरबा से रोड शो करते हुए शहीद मैदान, धुर्वा जाएंगे।

देश का सबकुछ बेच देगी भाजपा, बोकारो में राहुल का सियासी हमला; आज रांची में करेंगे रोड शो
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 05 Feb 2024 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में रविवार को रामगढ़ के गोला, धनबाद और बोकारो में जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर राहुल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा देश का सबकुछ बेच देगी। भाजपा के लोग नफरत व हिंसा फैला रहे हैं।

राहुल ने कहा कि देश में किसान, युवा, आदिवासी और गरीब के साथ अन्याय हो रहा है। केंद्रीय एजेंसियों के सहारे गैर भाजपा शासित सरकारों को गिराने की साजिश हो रही है। भाजपा दो-तीन अरबपतियों के लिए ही काम कर रही है। मतलब यह कि पूंजीपतियों को ही न्याय मिल रहा है। झारखंड के आदिवासियों के हितों की भी कांग्रेस ही रक्षा कर सकती है।

राहुल गांधी ने बोकारो में रोड शो में कहा कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार झारखंड के सभी स्टील कारखानों को भी बेच देगी। निजीकरण के नाम पर पीएसयू (पब्लिक सेक्टर यूनिटों) को चंद चहेते पूंजीपतियों के हाथ में देने का कुचक्र रचा जा रहा है। कांग्रेस इसका विरोध करती है। पीएसयू से लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलता है। पीएसयू हिन्दुस्तान की जनता की प्रापर्टी है। मोदीजी इसे भी अपने पूंजीपति मित्रों को पकड़ा देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने तो युवाओं का भविष्य ही खराब कर दिया। नोटबंदी तथा जीएसटी लागू करके देश की आर्थिक व्यवस्था पर चोट पहुंचाई। कांग्रेस ही देश का विकास कर सकती है।

नफरत के बाजार में खोली है मोहब्बत की दुकान राहुल गांधी ने धनबाद में भी यह कहा कि भाजपा वाले नफरत फैला रहे हैं। हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल दी है। पूर्व में कन्या कुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो न्याययात्रा की थी। इस बार मणिपुर से यात्रा शुरू की है और मुंबई में खत्म होगी। कांग्रेस का संघर्ष देश के अंतिम व्यक्ति को न्याय मिलने तक चलता रहेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड आदिवासियों के लिए बना। कांग्रेस आदिवासियों के हितों का ख्याल रखती है। आदिवासियोंके हितों के लिए कांग्रेस ने पेसा कानून लाया। इसके आदिवासियों की जमीन सुरक्षित रही। आदिवासियों की जमीन संबंधी हक के दूसरे कानून भी कांग्रेस ने ही बनाया। हम आदिवासियों के साथ खड़े हैं और आदिवासियों को न्याय दिलाएंगे। मौके पर प्रदेश प्रभारी गुलाम अली मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थे।

राहुल का आज रांची में इरबा से धुर्वा शहीद मैदान तक रोड शो

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को रांची आएंगे। रामगढ़ में रात्रि विश्राम करने के बाद सोमवार सुबह वे ओरमांझी के इरबा से रोड शो करते हुए शहीद मैदान, धुर्वा जाएंगे। यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें