DA Image
17 फरवरी, 2020|7:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद पहली बार मिलने पहुंची राबड़ी देवी

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद पहली बार उनकी पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सोमवार को रिम्स के पेईंग वार्ड में उनसे मिलने पहुंचीं। लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की झलक पाने के लिए पेईंग वार्ड के बाहर बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता भी जुटे हुए थे। दोपहर 12:20 बजे राबड़ी देवी बेटी मीसा भारती के साथ पेईंग वार्ड पहुंची। 

पेईंग वार्ड के बगल में स्थित कॉटेज के बरामदे में तीनों की मुलाकात हुई। इस दौरान राबड़ी देवी और लालू यादव जहां कुर्सी पर बैठकर बातें करते रहे। मीसा भारती भी कभी खड़े होकर तो कभी बैठकर बातें करती रही। दोपहर 2:43 बजे राबड़ी देवी और मीसा भारती पेईंग वार्ड से बाहर निकल गईं। निकलने के बाद दोनों ने मीडिया से कोई बात नहीं की। सीधे गाड़ी पर बैठी हौर निकल गईं।

भावुक नजर आ रही थीं मां-बेटी
पेईंग वार्ड में जाने के समय और निकलने के बाद भी मां-बेटी भावुक नजर आ रही थीं। हालांकि मीडिया द्वारा काफी पूछने के बाद भी दोनों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, लेकिन बताया जा रहा है कि लालू यादव से मां-बेटी ने तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय के वैवाहिक जीवन में आई दरार  और तेजस्वी की शादी को लेकर भी बातें हुई। साथ ही बिहार में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की। हालांकि लालू यादव से शनिवार को मुलाकात करने पहुंची बेटी धन्नू ने तेजस्वी यादव की शादी को लेकर किसी चर्चा से इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि तेजस्वी अभी शादी पर नहीं राजनीति पर फोकस कर रहे हैं।

तेज प्रताप की शादी में हुई थी दोनो की मुलाकात
राबड़ी देवी लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद कभी मिलने नहीं आई थी। जेल जाने के बाद बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में 12 मई 2018 को लालू यादव पटना गए थे, जहां दोनों की मुलाकात हुई थी। उसके बाद सोमवार को ही दोनो की मुलाकात हुई है। लालू प्रसाद 29 अगस्त 2018 को रिम्स के कार्डियोलॉजी विंग में भर्ती हुए थे। उसके बाद पहली बार 16 जनवरी को ही वह कोर्ट में पेशी के लिए रिम्स कैंपस से बाहर निकले थे।

मुख्यमंत्री से मिलीं राबड़ी देवी और मीसा भारती
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती ने परियोजना भवन स्थित सचिवालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री को झारखंड सरकार के बेहतर संचालन में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने भी झारखंड से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल गठन के संभावित पहलुओं पर भी बातचीत के कयास लगाए जा रहे हैं। राबड़ी देवी ने बिहार के राजनीतिक हालात के बारे में भी जानकारी दी। ज्ञात हो कि राबड़ी देवी की राजद हेमंत सोरेन सरकार में साझीदार है। राजद कोटे के एक मंत्री सत्यप्रकाश भोक्ता मंत्री के रूप में पहले ही शपथ ले चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rabri Devi met Lalu Prasad Yadav for first time after he goes to jail