DA Image
23 जनवरी, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमशेदपुर: आर. रवि प्रसाद लगातार दूसरी बार बने टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्‍यक्ष

R. Ravi new president of Tata Workers Union

आर. रवि प्रसाद लगातार दूसरी बार टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। अरविंद पांडेय डिप्टी प्रेसिडेंट और सतीश कुमार सिंह नए महामंत्री होंगे। 11 सदस्यीय ऑफिस बियरर के पदों में से 10 पर सत्ता पक्ष ने कब्जा जमाया, जबकि एक सीट पर टीम परिवर्तन (विपक्ष) के उम्मीदवार की जीत हुई। इन सभी का कार्यकाल तीन वर्षों का होगा। 
बुधवार सुबह से चले मतदान के बाद गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे टाटा स्टील कंपनी परिसर के स्टीलेनियम सभागार में नवनिर्वाचित ऑफिस बियरर के नामों की घोषणा की गई। 
इस चुनाव में आर. रवि प्रसाद (156 मत)ने अरुण कुमार सिंह (56 मत) को 100 मतों से हराकर अध्यक्ष पद के लिए जीत हासिल की। वहीं, अरविंद पांडेय (114 मत) ने दो बार से डिप्टी प्रेसिडेंट रहे संजीव कुमार चौधरी (96 मत) को 18 मतों से हरा दिया। महामंत्री पद के उम्मीदवार सतीश (141 मत) ने सीधे मुकाबले में आरसी झा (71 मत) को 70 मतों से हराया।  टीम परिवर्तन से केवल हरिशंकर सिंह ही जीत पाए जो उपाध्यक्ष बनेे। परिणाम की घोषणा होने के साथ ही सत्ता पक्ष के समर्थकों ने जमकर होली खेली। वहीं, ऑफिस बियरर के मात्र एक पद पर कब्जा जमाने के बाद टीम परिवर्तन के सदस्य और समर्थक काफी मायूस दिखे। 
तीन वर्षों के काम का नतीजा है यह जीत : रवि 
टाटा वर्कर्स यूनियन का दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद आर. रवि प्रसाद ने कहा कि पिछले तीन वर्ष हमने जो काम किए, यह जीत उसी का परिणाम है। इस जीत का पूरा श्रेय टाटा स्टील के सभी कर्मचारियों, कमेटी मेंबरों और ऑफिस बियरर को दूंगा। भविष्य में अपने सभी साथियों की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:R Ravi becomes new president of Tata Workers Union