DA Image
23 सितम्बर, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को बंगला मिलने के खिलाफ जनहित याचिका

चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक का बंगला आवंटित करने के विरुद्ध झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका नालंदा जिले के अख्तियारपुर गांव निवासी एलएलबी पासआउट मनीष कुमार ने सोमवार को हाईकोर्ट के अधिवक्ता मनोज टंडन के जरिए ऑनलाइन दर्ज कराई।

इस मामले में हाईकोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की गई है। याचिका में झारखंड सरकार के मुख्य सचिव, केंद्र सरकार और सीबीआई को प्रतिवादी बनाया गया है। याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं। ऐसे में उनके नाम पर रिम्स के निदेशक का बंगला आवंटित करना सही नहीं है। यह जेल मैनुअल का उल्लंघन है। लालू को तत्काल होटवार जेल में शिफ्ट किया जाए। बता दें कि लालू प्रसाद की सेहत का ख्याल रखते हुए उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर रिम्स में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद कोरोना संक्रमण को आधार बनाकर उन्हें हाल में रिम्स निदेशक बंगला में शिफ्ट किया गया था।

याचिका में क्या-क्या कहा गया है
याचिका में कहा गया है कि जब लालू प्रसाद इसी मामले में आरोपी थे, तब गेस्ट हाउस को जेल बनाकर उसमें रखा गया था। उस दौरान भी तत्काल उन्हें पटना के बेउर जेल में शिफ्ट किया गया था। उस समय वे सिर्फ आरोपी थे, तब सुविधा का लाभ नहीं ले सके, तो अब तो वे सजायाफ्ता हैं, ऐसे में उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में कैसे रखा जा सकता है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Public Interest Litigation against Lalu Prasad convicted for fodder scam