ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: स्कूल में तिरंगे को फाड़कर बनाया डस्टर, प्रिंसिपल ने कहा- पुराना हो गया था

झारखंड: स्कूल में तिरंगे को फाड़कर बनाया डस्टर, प्रिंसिपल ने कहा- पुराना हो गया था

राजकीय घाटशिला मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक शफक इकबाल पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फाड़कर डस्टर बनाया और उससे पोंछा लगवाया। प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

झारखंड: स्कूल में तिरंगे को फाड़कर बनाया डस्टर, प्रिंसिपल ने कहा- पुराना हो गया था
Suraj Thakurसंवाददाता,पूर्वी सिंहभूमThu, 08 Dec 2022 03:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के एक स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फाड़कर उसका डस्टर बनाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मामला पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला का है। यहां स्थित राजकीय घाटशिला मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को फाड़कर उस कपड़े से डस्टर बनवाया और उसी से पोंछा लगवा दिया। इस बात की जानकारी मिलते ही स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक आक्रोशित हो गए। अभिभावकों ने स्कूल का घेराव किया और आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी की। वे प्रिंसिपल को हटाने की मांग पर अड़े हैं। 

प्रिंसिपल ने कहा कि पुराना हो गया था
राजकीय घाटशिला मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक शफक इकबाल पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फाड़कर डस्टर बनाया और उससे पोंछा लगवाया। अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने प्रधानाध्यापक पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की। वैसे आरोपी प्रधानाध्यापक शफक इकबाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मामले में आरोपी प्रधानाध्यापक ने बेतुका तर्क दिया है। 

आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया
राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोपों पर स्कूल के प्रधानाध्यापक शफक इकबाल ने कहा कि चूंकि झंडा पुराना था इसलिए उससे डस्टर बनवा दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि गलती हो गई। ऐसा नहीं करना चाहिए था। घटना से संबंधित जो तस्वीरें सामने आई है उसमें दिख रहा है कि तिरंगे झंडे की सफेद पट्टी को काटकर उसका इस्तेमाल डस्टर बनाने में किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना को लेकर शुक्रवार को भी बवाल होने की आशंका है। ऐसे में पुलिस विशेष एहतियात बरत रही है। फिलहाल आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े