ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में पुलिसवालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद; एक को किया गया एयरलिफ्ट

झारखंड में पुलिसवालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद; एक को किया गया एयरलिफ्ट

झारखंड के चतरा में पुलिसवालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। एनकाउंटर में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए। वहीं एक जवान घायल हो गया जिसे एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है।

झारखंड में पुलिसवालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद; एक को किया गया एयरलिफ्ट
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,चतराWed, 07 Feb 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

चतरा में बुधवार शाम नक्सलियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इसमें पुलिस के दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन जवान जख्मी हो गए। इनमें एक आकाश सिंह की स्थिति गंभीर है। घायल जवान को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए रांची के ऑर्किड अस्पताल भर्ती कराया गया है। घायल अन्य दो जवान लुगुन और कृष्णा हाजरा का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

शहीद जवानों में सुकन राम पलामू के तरहसी, जबकि सिकंदर सिंह गया के वजीरगंज के रहने वाले थे। वहीं गंभीर रूप से घायल आकाश सिंह भभुआ के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस को सदर थाना क्षेत्र के गम्हारतरी जंगल में पोस्ते की खेती होने की जानकारी मिली थी। इसे नष्ट करने के लिए सदर थाना से पुलिस की एक टीम सुबह लगभग दस बजे थाने से निकली थी।

इस टीम में पुलिस पदाधिकारी अरुणदत्त शर्मा के साथ चार जवान और एक चालक शामिल थे। पुलिस वहां अफीम नष्ट कर शाम लगभग साढ़े चार बजे लौट रही थी। इसी क्रम में गम्हारतरी जंगल के पास पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस कुछ समझ पाती इससे पहले ही अंधाधुंध फायरिंग होने लगी।

पुलिस ने भी काफी हिम्मत से काम लिया और मोर्चा संभालकर जवाबी कार्रवाई की। लेकिन फायरिंग के क्रम में दो जवान की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना मिलते ही नए एसडीपीओ संदीप सुमन दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तब तक नक्सली वहां से भाग निकले थे। एसडीपीओ ने छापेमारी अभियान चला रखा है। 

यह भी जानिए:
झारखंड के गढ़वा में पिछले साल दिसंबर के महीने में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें कई घंटों तक फायरिंग हुई। मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी को गोली भी लग गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें