ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडपुलिस की गाड़ी से कुचलकर छात्रा की मौत, देवघर में जबरदस्त बवाल, सड़क जाम कर की पत्थरबाजी

पुलिस की गाड़ी से कुचलकर छात्रा की मौत, देवघर में जबरदस्त बवाल, सड़क जाम कर की पत्थरबाजी

मामला शुक्रवार सुबह का है।  डीएवी पब्लिक स्कूल के सामने शुक्रवार सुबह जैप-5 की बस ने स्कूटी में धक्का मार दिया। इसमें स्कूटी सवार स्कूल जा रही नौवीं की छात्रा की मौत हो गई।

पुलिस की गाड़ी से कुचलकर छात्रा की मौत, देवघर में जबरदस्त बवाल, सड़क जाम कर की पत्थरबाजी
Aditi Sharmaहिन्दुस्तान,देवघरSat, 10 Feb 2024 10:44 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड से दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां पुलिस की गाड़ी से कुचलकर कक्षा 9वीं की छात्रा की मौत हो गई। मामला देवघर के डीएवी स्कूल कस्टर टाउश के पास का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पुलिस की गाड़ी ने अचानक एक स्कूटी को टक्कर मार दी जिसमें छात्रा की मौत हो गई। इसके अलाना दो और बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। ये तीनों एक ही परिवार के सदस्य थे। 

मामला शुक्रवार सुबह का है।  डीएवी पब्लिक स्कूल के सामने शुक्रवार सुबह जैप-5 की बस ने स्कूटी में धक्का मार दिया। इसमें स्कूटी सवार स्कूल जा रही नौवीं की छात्रा की मौत हो गई। घटना में एक छात्र और एक छात्रा घायल हैं। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।  पुलिस ने जैप-5 के बस चालक को हिरासत में लिया है।

लोगों का फूटा गुस्सा

शुक्रवार सुबह बड़ा बाजार निवासी राकेश कसेरा अपने स्टाफ के साथ घर के 3 बच्चों को स्कूटी से स्कूल भेजा था। 2 बच्चों को डीएवी स्कूल में छोड़ने के लिए स्कूटी सवार रुका था। उसी क्रम में पीछे से आ रही जैप-5 की बस ने धक्का मार दिया। इसमें स्कूटी सवार तीनों बच्चे घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। वहां 9वीं कक्षा की छात्रा 15 वर्षीया ऋषिका कुमारी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं दोनों घायलों का इलाज चल रहा है। इधर सूचना पर सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और सड़क जाम कर दिया। लोगों ने जैप-5 बस पर पथराव कर दिया। इससे बस का शीशा टूट गया, कई लोग जख्मी हो गए।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और उग्र लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने। एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। आक्रोशित भीड़ को शांत करने की कोशिश की, पर भीड़ पर पुलिस काबू नहीं कर पाई। अंतत: पुलिस ने उग्र लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठियां चटकानी शुरू कर दी, उसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई। उस दौरान पुलिस ने हंगामा करने वाले 6 लोगों को हिरासत में भी लिया। वहीं पुलिस ने जैप-5 के आरोपी बस चालक को भी हिरासत में लेने की जानकारी दी। उधर विधायक नारायण दास सहित उपायुक्त विशाल सागर, एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग सदर अस्पताल पहुंचे। पीड़ित परिजनों से मिलकर घायलों का हाल जाना।
 

ड्राइवर नगर पुलिस के हिरासत में

 मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया था। लेकिन उग्र लोगों के दवाब में एसपी के आदेश पर जैप के पुलिस पदाधिकारी ने उसे नगर पुलिस के हवाले कर दिया । वहीं मृतका 9 वीं कक्षा की छात्रा के पिता राकेश कसेरा नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार में बर्तन कर दुकान चलाता है। सुबह दुकान खोलने के लिए गया था। इसी दौरान दुकान में काम करने वाले स्टॉफ लाल कुमार यादव ने तीनों को स्कूल छोड़ने के लिए स्कुटी से गया था। परिजनों ने यह भी बताया कि दोनों बच्चे को डीएवी स्कूल में छोड़ने के बाद 15 वर्षीया ऋषिका को स्कूल छोड़ने के लिए संत फ्रांसिस स्कूल जाते । लेकिन उसके पहले ही सड़क दुर्घटना हो गई

देवघर विधायक पहुंचे सदर अस्पताल

घटना की जानकारी स्थानीय विधायक नारायण दास को होते ही वह भी सदर अस्पताल पहुंचे और उग्र लोगों को समझा कर मामला शांत कराया। उन्होने घटना को लेकर दुख व्यक्त करते हुए कहा की मामले की जांच करवा कर दोषी चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधायक परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।

कई बार बेहोश हुई मां

सड़क हादसे में छात्रा की मौत हो गई। घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई, उनके पैरो तले जमीन खिसक गई। घटना के बाद मृतका की मां सदर अस्पताल पहुंची । शव को देखते हुए कई बार बेहोश हुई। काफी समझाने के बाद उसे इलाज करा कर घर पहुंचा दिया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें