DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत बंद के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dr. Ajay Kumar, Congress state president

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार को भारत बंद के दौरान बिष्टुपुर में गिरफ्तार कर लिया गया। वे इलाके में अपने समर्थकों के साथ बंद कराने निकले थे। पूर्वी सिंहभूम कांग्रेस मुख्यालय तिलक पुस्तकालय से निकले पैदल मार्च में प्रदेश अध्यक्ष को गोपाल मैदान चौराहे के पास रोक लिया गया। पुलिस के साथ ही धक्का-मुक्की के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनके साथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय खां और पूर्व जिलाध्यक्ष नट्टू झा को भी गिरफ्तार किया गया। प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी के समय प्रशासन की तरफ से विधि व्यवस्था के एडीएम सुबोध कुमार भी मौजूद थे।

बंद के दौरान शहर में हो रही है CCTV और ड्रोन से निगरानी
भारत बंद के दौरान सोमवार को शहर के कई स्थानों का भ्रमण करने के बाद उपायुक्त अमित कुमार और एसएसपी अनूप बिरथरे सीसीआर पहुंचे। उन्होंने शहर में पुलिस की प्रतिनियुक्ति की समीक्षा की, साथ ही उन्होंने सीसीआर में लगे सीसीटीवी का भी मुआयना किया और वहां से शहर की स्थिति देखी। उपायुक्त ने कहा कि शहर में सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए थे पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती थी CCTV और ड्रोन से निगरानी हो रही थी। उन्होंने बंद समर्थक दलों से अपील की कि इस दौरान हिंसा का प्रयास न करें क्योंकि प्रशासन चौकस है और कड़ी कार्रवाई होगी।

एसपी अनूप बिरथरे ने कहा कि बंद समर्थकों से निपटने के लिए मुकम्मल तैयारी की गई थी। 900 से अधिक लोगों के खिलाफ 107 के तहत कार्रवाई हुई। चौक-चौराहों पर पुलिस की व्यवस्था थी। जिला बल के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया था ।अभी तक पूर्वी सिंहभूम जिले में लगभग 609 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police arrested Congress state president Dr Ajay Kumar during the bharat bandh in jamshedpur