DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम मोदी पहुंचे रांची, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल

pm narendra modi reach ranchi   photo by hindustan

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची पहुंच गए हैं। वे 21 जून को रांची के प्रभात तारा मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला काले रंग की मर्सिडीज़ से बिरसा चौक से गुजरा। मोदी के यहां से गुजरने के दौरान बिरसा चौक का इलाका मोदी-मोदी के जयकारे से गूंज उठा।

प्रधानमंत्री के स्वागत में भाजपा के सैकड़ो कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं ने काफिले पर फूल भी बरसाए। बिरसा चौक पर रांची एसडीओ गरिमा सिंह और जमशेदपुर रेल एसपी एहतेशाम बकारीब ने मोर्चा संभाल रखा था। बिरसा चौक पर एहतियातन अग्निशमन दस्ता की भी तैनाती की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट से सीधे राजभवन पहुंचा। यहां प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम करेंगे।

कलाकारों से संभाला मोर्चा, बच्चे भी पहुंचे
बिरसा चौक पर प्रधानमंत्री को देखने के लिए बिरसा चौक के आसपास के लोग भी पहुंचे थे। बिवेकानंद स्कूल के दसवीं का छात्र शिवांग भी अपने परिवार के साथ मोदी की झलक लेने आया था। शाम 7 बजे से लापुंग से आये 18 उराँव कलाकार यहां परफॉर्म कर रहे थे। प्रधानमंत्री के काफिले से गुजरने के वक़्त इन कलाकारों ने शमा बांधा।

राजभवन में रात्रि विश्राम के लिए रुके पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से बिरसा चौक होते हुए हरमू रास्ते से राजभवन 10:57 बजे पहुंचे। इस बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सड़क के दोनों ओर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। सड़क से मिलने वाले सभी दूसरे रास्तों में बैरिकेटिंग कर दी गई थी। इस बीच सड़क किनारे खड़े लोग मोदी अभिवादन कर रहे थे। काफीला राजभवन के प्रथम प्रवेश द्वार से अंदर गया। मोदी ने गाड़ी से ही हाथ जोड़ सबका अभिवादन स्वीकार किया। जिसके बाद वे राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और अहले सुबह योग के लिए प्रभात तारा मैदान को निकलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi Reach Ranchi Ahead International Yoga day