ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड'पंडाल में केवल 5 फीसदी लोग...', भाषण बीच में रोक पीएम मोदी को क्यों मांगनी पड़ी माफी?

'पंडाल में केवल 5 फीसदी लोग...', भाषण बीच में रोक पीएम मोदी को क्यों मांगनी पड़ी माफी?

पीएम मोदी ने कहा, आप सभी इतनी विशाल संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं। आपका यही जोश, यही उत्साह, जिसके कारण देश में एक ही गूंज है। वो गूंज है- अबकी बार 400 पार।

'पंडाल में केवल 5 फीसदी लोग...', भाषण बीच में रोक पीएम मोदी को क्यों मांगनी पड़ी माफी?
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,धनबादFri, 01 Mar 2024 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने शुक्रवार को 35,700 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद धनबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनावों का शंखनाद किया और अबकी बार 400 पार का दावा किया। उन्होंने कहा, आप सभी इतनी विशाल संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं। आपका यही जोश, यही उत्साह, जिसके कारण देश में एक ही गूंज है। वो गूंज है- अबकी बार 400 पार। ये नारा इसलिए लग रहा है क्योंकि देश मोदी की गारंटी पर भरोसा कर रहा है। हालांकि इस दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब पीएम मोदी को अपना भाषण बीच में रोककर वहां मौजूद लोगों से माफी मांगनी पड़ी। 

दरअसल इसकी वजह थी कार्यक्रम को लिए बनाया गया पंडाल। पंडाल इतना छोटा था कि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कई लोगों को पंडाल के बाहर धूप में खड़ा होना पड़ा था। पीएम मोदी की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने अपना भाषण बीच में रोक लोगों से माफी मांगी। उन्होंने कहा, मुझे माफ कीजिएगा आज पंडाल थोड़ा छोटा बना है। मैं देख सकता हूं कि केवल 5 फीसदी लोग ही पंडाल में है बाकी के 95 फीसदी लोग धूप में तप रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपकी इस तपस्या को ब्याज सहित लौटाऊंगा।

इस दौरान पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा और धीरत साहू पर हमला बोलते हुए कहा, झारखंड में नोटो की गड्डियां निकल रही हैं। मैंने कभी इतने नोट नहीं देखे। टीवी पर देखा की कैसे झारखंड कमाल कर रहा है। कोयले के ढेर तो देखे हैं लेकिन नोटों के नहीं। ये आपका पैसा है। कोई आपका रुपया लूट ले आपको यह मंजूर है। ऐसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। जो जनता का लूटा है वो लौटाना पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है। जब मोदी ऐसे भ्रष्टाचारियों पर एक्शन लेता है तब ये लोग तरह-तरह के बहाने बनाते हैं। ये लोग जांच से भाग रहे हैं। 

उन्होंने कहा मोदी ने इंडिया गठबंधन का कमीशन बंद कर दिया है। ऐसे लोग पानी पी-पीकर मोदी को गाली दे रहे हैं। लेकिन आपके आशीर्वाद की वजह से उनकी एक भी गाली मुझ तक नहीं पहुंच पाती है। मेरा इस देश के गरीब, किसान पर विश्वास है। मेरा विश्वास है कि लोग जितना ज्यादा कीचड़ उछालेंगे, उतने ही ज्यादा कमल खिलेंगे। ये भाजपाई हैं जिसने अलग आदिवासी मंत्रालय बनाया। आदिवासियों की सुध लेने वाली कोई पार्टी है तो वह बीजेपी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें