ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड को मिलेगी 9 स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात, PM मोदी करेंगे लॉन्च

झारखंड को मिलेगी 9 स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात, PM मोदी करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम चार बजे गुजरात के राजकोट से झारखंड की 138.17 करोड़ रुपये की 9 स्वास्थ्य परियोजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे।

झारखंड को मिलेगी 9 स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात, PM मोदी करेंगे लॉन्च
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 25 Feb 2024 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम चार बजे गुजरात के राजकोट से झारखंड की 138.17 करोड़ रुपये की 9 स्वास्थ्य परियोजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। इसमें रिम्स, रांची के अलावा गढ़वा व पाकुड़ के जिला अस्पतालों में 50-50 बेड (प्रति सीसीयू 23.75 करोड़) एवं गिरिडीह जिला अस्पताल में 44.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास शामिल है। साथ ही देवघर जिला में 242.88 लाख की लागत से बनने वाले तीन (सारठ, सोनारायठाढ़ी व मार्गो मुंडा) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा प्रधान मंत्री 20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फूलो झानो मेडिकल कॉलेज, दुमका और कोडरमा मेडिकल कॉलेज, कोडरमा से संबद्ध बीएससी नर्सिंग कॉलेज (प्रति केंद्र 10 करोड़ रुपये) का भी शिलान्यास करेंगे।

पीएम सोमवार को झारखंड में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 57 स्टेशनों के पुनर्विकास के साथ115 रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व शुभारंभ करेंगे। इनमें रांची रेलमंडल में 397.6 करोड़ और धनबाद रेलमंडल में कुल 647 करोड़ की परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने की सबसे बड़ी भंडारण योजना की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नई दिल्ली में दुनिया की सबसे बड़ी भंडारण योजना की शुरुआत की। इसके तहत उन्होंने 11 राज्यों के पैक्स में अनाज भंडारण के लिए 11 गोदामों का उद्घाटन किया। मोदी ने भारत मंडपम में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सहकारी क्षेत्र एक लचीली अर्थव्यवस्था को आकार देने व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को रफ्तार देने में सहायक है। आज हमने अपने किसानों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी भंडारण योजना शुरू की है। इसके तहत हजारों वेयरहाउस व गोदाम बनाए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें