ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडमां से मिलने पहुंचा वांटेड पीएलएफआई उग्रवादी सोनू मांझी, पुलिस ने टोनको बस्ती से किया गिरफ्तार; कई मोबाइल बरामद

मां से मिलने पहुंचा वांटेड पीएलएफआई उग्रवादी सोनू मांझी, पुलिस ने टोनको बस्ती से किया गिरफ्तार; कई मोबाइल बरामद

झारखंड में एयरपोर्ट इलाके की टोनको बस्ती से पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोनू मांझी को गिरफ्तार किया है। उग्रवादी अपनी मां से मिलने आया था। इसी दौरान पुलिस ने उसे धर-दबोचा।

मां से मिलने पहुंचा वांटेड पीएलएफआई उग्रवादी सोनू मांझी, पुलिस ने टोनको बस्ती से किया गिरफ्तार; कई मोबाइल बरामद
Sneha Baluniवरीय संवाददाता,रांचीFri, 07 Oct 2022 05:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पीएलएफआई का एरिया कमांडर सोनू मांझी उर्फ मांझी दा को रांची पुलिस ने बुधवार को एयरपोर्ट इलाके के टोनको बस्ती से गिरफ्तार कर लिया। सोनू रांची में अपनी मां से मिलने आया था, उसी दौरान पुलिस ने उसे धर-दबोचा। हालांकि सोनू के पास से कोई भी हथियार बरामद नहीं हुआ। वह एके-47 राइफल लेकर घूमता था, इसलिए अफवाह फैली थी कि उसके पास से एक एके-47 भी बरामद हुआ है।

रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल को गुप्त सूचना मिली थी कि खूंटी, रांची और चाईबासा पुलिस का वांटेड पीएलएफआई संगठन का एरिया कमांडर सोनू रांची आने वाला है, वह रांची में अपनी मां और दूसरे परिजनों के साथ दशहरा घूमने की तैयारी कर रहा था। इतना ही नहीं, उसने रांची में जमीन कारोबारियों से लेवी वसूलने की भी प्लानिंग की थी। 

जानकारी मिलते ही एसएसपी ने हटिया डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी। इसके बाद से टीम लगातार मांझी के घर पर नजर बनाए हुई थी। जैसे ही वह अपने घर पहुंचा। पुलिस चौकन्ना हो गई। इसके बाद पुलिस ने घर में धावा बोलकर उसे धर-दबोचा। उसके पास से पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन के चंदे की रसीद और पर्चा के साथ-साथ कई मोबाइल भी बरामद किया है।

सबसे ज्यादा मामले में खूंटी में दर्ज

गिरफ्तार एरिया कमांडर सोनू मांझी के खिलाफ सबसे ज्यादा मामले खूंटी में दर्ज हैं। खूंटी के तपकरा थाना में ही उसके खिलाफ एक दर्जन मामले दर्ज हैं।

epaper