ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडपीएलएफआई के लाका दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार, दो रायफल और गोलियां बरामद

पीएलएफआई के लाका दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार, दो रायफल और गोलियां बरामद

पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक फूंकने की घटना के महज 20 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक उग्रवादी को धर दबोचा। गिरफ्तार उग्रवादी सुलेमान...

पीएलएफआई के लाका दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार, दो रायफल और गोलियां बरामद
हिन्‍दुस्‍तान टीम , खूंटीSat, 02 Jan 2021 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक फूंकने की घटना के महज 20 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक उग्रवादी को धर दबोचा। गिरफ्तार उग्रवादी सुलेमान सांडी पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बाड़ी माईलडीह का रहने वाला है। उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष है। मुठभेड़ के बाद चलाये गए सर्च अभियान में पुलिस ने 315 बोर की दो रायफलें, 315 बोर की 21 गोलियां, एके 47 की 25 गोलियां, एके 47 का एक मैग्जीन, छह मोबाइल, 35 मोबाइल चार्जर, दो पिट्ठू बैग, आदि बरामद किए गए।

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि 30 दिसंबर की रात सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को पीएलएफआई के लाका पाहन दस्ते ने जलाया था। पुलिस को इस घटना की जानकारी ठेकेदार के लोगों ने 31 दिसंबर को दी। उसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की। टीम को पता चला कि का पाहन का दस्ता मुरहू से सटे अड़की थाना क्षेत्र के चैपी-कुलबुरू के इलाके में भ्रमणशील है।

31 दिसंबर की शाम लगभग चार बजे पुलिस टीम जैसे ही उस इलाके में पहुंची, लाका पाहन का दस्ता हथियार के साथ नजर आया। जिसके बाद गोलियां चलनी शुरू हो गई। दोनों ओर से लगभग 50 से ज्यादा गोलियां चलीं। मुठभेड़ के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया और एक उग्रवादी सुलेमान सांडी पकड़ा गया। सुलेमान सांडी ने वाहनों को फूंकने में अपनी संलिप्तता स्वीकर कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें