ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडगणतंत्र दिवस का तोहफाः राज्यपाल, सीएम आज देंगे पेट्रोल सब्सिडी की सौगात, अबतक 98 हजार आवेदन

गणतंत्र दिवस का तोहफाः राज्यपाल, सीएम आज देंगे पेट्रोल सब्सिडी की सौगात, अबतक 98 हजार आवेदन

गणतंत्र दिवस पर आज बुधवार को राज्य में पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरूआत की जाएगी। राज्यपाल रमेश बैस रांची से और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका से लाभुकों के खाते में अनुदान की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर...

गणतंत्र दिवस का तोहफाः राज्यपाल, सीएम आज देंगे पेट्रोल सब्सिडी की सौगात, अबतक 98 हजार आवेदन
Sudhir Kumarहिनदुस्तान,रांचीWed, 26 Jan 2022 07:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

गणतंत्र दिवस पर आज बुधवार को राज्य में पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरूआत की जाएगी। राज्यपाल रमेश बैस रांची से और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका से लाभुकों के खाते में अनुदान की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ ही सभी मंत्री जिन जिलों से ध्वजारोहरण करेंगे वहां लाभुकों के खाते में सब्सिडी की राशि भेजेंगे।

झारखंड के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर सांकेतिक रूप से दस-दस लाभुकों को पेट्रोल सब्सिडी दी जाएगी। इसके बाद डीबीटी के माध्यम से लाभुकों के बैंक खाते में राशि हस्तांतरित की जाएगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उपराजधानी दुमका में करेंगे झंडोत्तोलन

मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे ने बताया कि मंगलवार शाम तक पूरे राज्य में पेट्रोल सब्सिडी के लिये करीब 98 हजार आवेदन प्राप्त हुए और इनमें से करीब 62 हजार आवेदन स्वीकृत कर दिये गये हैं। अब इन्हें चरणबद्ध तरीके से पेट्रोल सब्सिडी दी जाएगी।

दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गणतंत्र दिवस समारोह में पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ भी करेंगे। प्रति माह गरीब को प्रति लीटर 25 रुपया छूट की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की है। प्रति माह 10 लीटर पेट्रोल के एवज में यह राशि 250 रुपए लाभुक को सब्सिडी के रुप में डीबीटी के माध्यम से सीधे बैंक खाता में ट्रांसफर की जाएगी।

बच्चों से लेकर बड़ों तक में उत्साह

गणतंत्र दिवस को लेकर राजधानी में मंगलवार को बच्चों से लेकर बड़ों तक में उत्साह दिखा। कोरोना काल में स्कूल बंद रहने की वजह से बच्चे घर पर हैं। इसके बावजूद सभी दिन में परिवार के सदस्यों के साथ तिरंगा की खरीदारी करने के लिए मेन रोड समेत अन्य स्थान पर पहुंचे थे। सभी छोटे-बड़े आकार के तिरंगा समेत कई तरह के सजावटी सामान की खरीदारी करते दिखे। कई क्लब एवं संस्था की ओर से दिनभर तैयारी की जाती रही>

epaper