DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छठ में श्रद्धालुओं का बिहार जाना हुआ मुश्किल, जानिए क्या है वजह

छठ में श्रद्धालुओं का बिहार जाना हुआ मुश्किल, जानिए क्या है वजह

छठ श्रद्धालुओं के लिए बिहार जाना मुश्किल हो गया है। दीपावली बीतने के साथ बिहार जानेवाली ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। रांची से बिहार जानेवाली सभी ट्रेनों में प्रतीक्षा की सूची लंबी हो चुकी है। लोग मुसीबत झेल कर बिहार जा रहे हैं। ट्रेनों में सीट नहीं होने के कारण अब लोग बस और टैक्सी से बिहार के विभिन्न शहरों में छठ मनाने जा रहे हैं। ट्रेनों में इतनी भीड़ होने के बाद रेलवे की ओर से केवल रांची-पटना के लिए एक दिन स्पेशल ट्रेन दी गई है। इससे सफर की मुसीबत कम नहीं हुई। बिहार जानेवाली ट्रेनों के सामान्य कोच में भीड़ का दबाव बढ़ गया है। अगले तीन दिनों के दौरान इन ट्रेनों में भीड़ और बढ़ने वाली है।

इन ट्रेनों में भीड़ का दबाव ज्यादा-
रांची से गोरखपुर, दरभंगा, मधुबनी, रक्सौल, भागलपुर, पटना जानेवाली ट्रेनों की सभी आरक्षित सीटें फुल हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा दबाव हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस और रांची जयनगर एक्सप्रेस में है। ट्रेनों की सभी बोगियां फुल होने के बावजूद इनमें पर्याप्त संख्या में अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था नहीं की गई है। सप्ताह में तीन दिन होने के कारण रांची-जयनगर की ट्रेन दस नवंबर को फुल है। रांची रेल के पीआरओ के अनुसार हर रूट की ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक दो दिनों में भीड़ वाले रूट पर एक स्पेशल ट्रेन दी जा सकती है।

बस और रेल सेवा कठिन होने से अब लोग टैक्सी सेवा भी ले रहे हैं, लेकिन यह भी पहले से बुक है। राजधानी में ट्रैवल एजेंसियों के पास लोग जा रहे हैं, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा मिल रही है। सुहाना टूर एंड ट्रैवल्स संचालक के अनुसार छठ में लोग बिहार जाने के लिए टैक्सी बुक करते हैं। टैक्सी की बुकिंग पहले हो चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:peoples unable to go bihar on chhath pooja due to crowd in train