ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडएक करोड़ इनामी नक्सली को पकड़ने को अर्द्धसैनिक बलों ने घेराबंदी की

एक करोड़ इनामी नक्सली को पकड़ने को अर्द्धसैनिक बलों ने घेराबंदी की

एक करोड़ के इनामी नक्सली आकाश को घेरने में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान जुट गये हैं। इसके लिए घाटशिला के झाटीझरना, नूतनडीह, बासाडेरा इलाके की घेराबंदी की गई है। जिला पुलिस के अलावा कोबरा...

एक करोड़ इनामी नक्सली को पकड़ने को अर्द्धसैनिक बलों ने घेराबंदी की
जमशेदपुर गालूडीह। हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Sep 2018 06:35 AM
ऐप पर पढ़ें

एक करोड़ के इनामी नक्सली आकाश को घेरने में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान जुट गये हैं। इसके लिए घाटशिला के झाटीझरना, नूतनडीह, बासाडेरा इलाके की घेराबंदी की गई है। जिला पुलिस के अलावा कोबरा बटालियन, सैप, जैप के अलावा शामिल हैं। आकाश अपने दस्ते के साथ राह ना बदले इसके लिए पटमदा और बोड़ाम इलाके में भी फोर्स तैनात की गई है।

गालूडीह एवं गुड़ाबांदा पुलिस के साथ मिलकर सीआरपीएफ 193वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी संजीव द्विवेदी ने बुधवार को एमजीएम थाना क्षेत्र के इटामारा एवं डालापानी गांव के चार घरों की तलाशी ली। हालांकि पुलिस को इस दरम्यान कोई आपत्तिजनक सामान हाथ नहीं लगा, किंतु पुलिस को घर मालिकों पर संदेह है कि नक्सलियों से इनकी सांठगांठ है। 

खोजी कुत्तों की मदद
बुधवार को सीआरपीएफ के सेकेंड कमांड आफिसर संजीव द्विवेदी, गुडाबांदा थाना प्रभारी ज्योतिलाल रजवाड़ एवं गालूडीह थाना के एएसआई रहीम खान ने जवानों को साथ लेकर पहले इटामारा निवासी लखीराम सोरेन के घर की सघन तलाशी लिया। पुलिस ने सर्च के क्रम में मेटल डिटेक्टर और खोजी कुत्ते का भी सहारा लिया। इसके बाद सुदूर जंगलवर्ती डालापानी गांव के तीन संदिग्ध लोगों के घरों को तलाश किया। पुलिस ने संदिग्ध मकानों के आसपास जमीन खोदकर भी ढूंढ़ा, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

11 जुलाई को एमजीएम थाना क्षेत्र की पहाड़ी में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था। जून और जुलाई में पुलिस और नक्सली तीन बार आमने-सामने आ चुके हैं। दोनों ही ओर से फायरिंग हुई लेकिन पुलिस को कोई फायदा नहीं मिला। इस घटना से सीआरपीएफ के जवान बौखलाहट में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें