DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  हजारीबागः 23 दिन बाद थाने से छूटा ऑक्सीजन भरा टैंकर, फरीदाबाद के लिए रवाना

झारखंडहजारीबागः 23 दिन बाद थाने से छूटा ऑक्सीजन भरा टैंकर, फरीदाबाद के लिए रवाना

चौपारण (हजारीबाग)। प्रतिनिधिPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 04 May 2021 09:35 PM
हजारीबागः 23 दिन बाद थाने से छूटा ऑक्सीजन भरा टैंकर, फरीदाबाद के लिए रवाना

कोविड-19 महामारी के इस दौर में जहां ऑक्सीजन के लिए चारों तरफ हाहाकार मचा है वहीं जमशेदपुर से फरीदाबाद ऑक्सीजन लेकर जा रहे एक गैस टैंकर को 23 दिन थाने में बंद रहना पड़ा। मंगलवार को हजारीबाग जिला प्रशासन की पहल पर टैंकर को थाने से मुक्त कर फरीदाबाद रवाना कर दिया गया। हजारीबाग के उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने इस मामले में कहा कि जनहित में ऑक्सीजन टैंकर को छोड़ना जरूरी था। 

 बताया जाता है कि 10 अप्रैल को इस ऑक्सीजन टैंकर की चपेट में आने से जीटी रोड पर महूदी मोड़ के पास एक महिला की मौत हो गई थी। हादसे के बाद टैंकर को स्थानीय चौपारण थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया। एक तरफ चारों ओर ऑक्सीजन के लिए मारामारी हो रही है तो वहीं एक ऑक्सीजन टैंकर को थाने में रखने पर सवाल खड़े होने लगे थे। हालांकि, कानूनी पेच के कारण टैंकर की रिहाई आसान नहीं थी। ऐसे में टैंकर छुड़ाने के लिए हजारीबाग जिला प्रशासन और बार एसोसिएशन आगे आया। उनके प्रयास से मंगलवार को ऑक्सीजन टैंकर थाने से छोड़ दिया गया। 

जिला प्रशासन के अनुसार कोविड-19 में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए टैंकर को मुक्त कराने के लिए कोर्ट से अनुमति लेने को प्राथमिकता दी गई। डीसी आदित्य कुमार आनंद ने कहा कि एक ऑक्सीजन लदे टैंकर के थाने में फंसे होने की सूचना मिली थी। आज के दौर में ऑक्सीजन टैंकर को रोकना सही नहीं था। जनहित को देखते हुए उसे छोड़ना जरूरी समझा गया।

संबंधित खबरें