DA Image
30 नवंबर, 2020|11:59|IST

अगली स्टोरी

शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के नाम पर बंगाल से ठगी, google pay और paytm से मांगे जा रहे पैसे

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के नाम पर बड़े पैमाने पर ठगी की जा रही है। राज्यभर में अलग-अलग जिलों की बड़ी शराब दुकानों के नाम पर फेसबुक पर पेज बना लिए गए हैं। इन पेज पर जारी नंबरों पर संपर्क करने पर ऑनलाइन डिलिवरी की बात लिखी गई है। गवर्नमेंट एप्लाई, रांची प्राइवेट शॉप, साहू वाइन शॉप समेत दर्जनों फेसबुक पेज पर नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर फोन करने पर 120 से 150 रुपये होम डिलिवरी चार्ज देने की बात कही जाती है, साथ ही एडवांस के तौर पर शराब की कीमत की आधी राशि मांगी जाती है। पैसे का भुगतान गुगल पे या दूसरे पे एप पर करने के लिए कहा जाता है। पैसे का भुगतान करने के बाद फोन उठाने वाले से जब शराब डिलिवरी की बात पूछी जाती है तो गाली-गलौज तक की जाती है।

पश्चिम बंगाल से आ रहे हैं फोन
ऑनलाइन शराब डिलिवरी के लिए रांची में मोबाइल नंबर 9101894064, 9057377374 समेत कई अन्य नंबरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन नंबरों की पड़ताल किए जाने के बाद पता चला है कि नंबरों का इस्तेमाल पश्चिम बंगाल से किया जा रहा है। पुलिस को जानकारी मिली है कि फर्जी नंबरों का इस्तेमाल कर शराब के शौकीनों को चूना लगाया जा रहा है।

ऑनलाइन सप्लायी का आर्डर नहीं
राज्य के उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव ने बताया कि सरकार के द्वारा किसी को भी ऑनलाइन शराब की डिलिवरी की इजाजत नहीं दी गई है। शराब दुकानों के नाम पर प्रोफाइल बनाकर ठगी की जा रही है। उत्पाद आयुक्त ने बताया कि पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल में भी की गई है। राज्य पुलिस का साइबर सेल पूरे मामले की तहकीकात कर रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:online delivery of liquor Cheating from Bengal money being sought from google pay and paytm