Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंड: यातायात नियमों की नही करें अनदेखी वरना ऑन स्पॉट दिया जाएगा ये दंड

झारखंड: यातायात नियमों की नही करें अनदेखी वरना ऑन स्पॉट दिया जाएगा ये दंड

मुख्य संवाददाता,रांचीSudhir Kumar
Sat, 27 Nov 2021 07:51 AM
झारखंड: यातायात नियमों की नही करें अनदेखी वरना ऑन स्पॉट दिया जाएगा ये दंड

इस खबर को सुनें

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से ऑन स्पॉट दंड राशि की वसूली की जाएगी। ई-पॉश मशीन के माध्यम से सभी चालान ऑनलाइन निर्गत होंगे तथा इसकी केंद्रीय मॉनिटरिंग की जाएगी।

सड़क सुरक्षा कार्यालय रांची में संयुक्त परिवहन आयुक्त (सड़क सुरक्षा) रवि शंकर विद्यार्थी की अध्यक्षता में ई-पॉश मशीन से संबंधित ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस प्रशिक्षण में एनआईसी के पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक, नोडल पुलिस उपाधीक्षक यातायात उपस्थित थे।

दंड का नया प्रावधान

● यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए किया गया है बदलाव

● केंद्रीय मॉनिटरिंग के जरिए कार्रवाई पर रखी जाएगी नजर

रविशंकर विद्यार्थी ने बताया कि ई-पॉश मशीन के द्वारा कोई भी अपना चालान ऑन द स्पॉट मशीन में कार्ड स्वाइप कर जमा कर सकते हैं। कार्ड के अभाव में ऑनलाईन लिंक द्वारा इंटरनेट बैंकिंग से भी दंड राशि जमा की जा सकेगी। पहले की तुलना में दंड राशि भुगतान करना अब हुआ बहुत आसान हो गया है। राज्य में यातायात की यवस्था को सुदृढ़ करने एवं राज्य में परिवहन अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने वालों से दंड (जुर्माना) की राशि ई-चालान (ऑनलाइन) के माध्यम से वसूलने हेतु परिवहन विभाग/ यातायात पुलिस के क्षेत्रीय कार्यालयों में आवश्यकता के अनुरूप ई-पॉश मशीन उपलब्ध करायी गयी है।

इसके साथ ही संयुक्त परिवहन आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी जिलों को उपलब्ध कराए गए ई-पॉश मशीन का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित कराएं।

epaper

संबंधित खबरें