ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडधनबाद जेल में कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या, गोलियों से भूना

धनबाद जेल में कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या, गोलियों से भूना

अमन सिंह की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर ऑडियो जारी कर उसी के पुराने शागिर्द आशीष रंजन उर्फ छोटू ने हत्या की जिम्मेवारी ली है। महीनों से फरार आशीष रंजन ने मर्डर स्वीकार किया है।

धनबाद जेल में कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या, गोलियों से भूना
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,धनबादMon, 04 Dec 2023 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व डिप्टी मेयर और झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के पति नीरज सिंह की हत्या के आरोपी कुख्यात शूटर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मार कर हत्या कर दी गई। उसे रविवार की दोपहर करीब तीन बजे 10 गोलियां मारी गईं। अमन उत्तर प्रदेश के आंबेडकर नगर जिले के कादीपुर राजे सुल्तानपुर का रहनेवाला था।

अमन सिंह की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर ऑडियो जारी कर उसी के पुराने शागिर्द आशीष रंजन उर्फ छोटू ने हत्या की जिम्मेवारी ली है। महीनों से फरार आशीष रंजन ने स्वीकार किया कि उसी ने अपने साथी की मदद से अमन की जेल में हत्या कराई है ।

आशीष ने ऑडियो में इस बात को भी कबूल किया कि उसी ने अमन सिंह की हत्या के लिए जेल के अंदर हथियार भिजवाया था। अमन की हत्या के लिए बाइक चोरी मामले में किसी रितेश यादव उर्फ सुंदर महतो को उसने जेल भिजवाया था।

अमन को गोली लगने के बाद जेल प्रशासन ने पगली घंटी बजाई। इसके बाद जिला और पुलिस प्रशासन के बीच खलबली मच गई। आनन-फानन में अमन को लेकर जेल और धनबाद थाना की पुलिस एसएनएमएमसीएच पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अमन सिंह की मौत की खबर पाकर डीसी वरुण रंजन, एसएसपी समेत कई अधिकारी जेल पहुंचे और मामले की जांच की।

आरोपी गिरफ्तार, नहीं मिल पा रहा हथियार

जेल के सीसीटीवी फुटेज से जिला प्रशासन ने अमन सिंह को गोली मारने वाले बंदी की पहचान कर ली। उसे पकड़ कर फौरन सेल में डाल दिया गया। पुलिस की एक टीम लगातार उससे पूछताछ कर रही है। हालांकि जेल के अंदर हथियार बरामद नहीं हो सका है। पुलिस की एक टीम लगातार जेल में हथियार की तलाश कर रही है। जेल में स्थित एक तालाब के कीचड़ में भी पिस्टल की खोजबीन हो रही है।

कारा विभाग ने दिए जांच के आदेश

कारा विभाग ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जेल आईजी उमाशंकर सिंह के आदेश पर जेल एआईजी हामिद अख्तर, तुषार रंजन व एक अधिकारी को जांच के लिए धनबाद भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद जेल अधिकारियों पर एफआईआर कराई जाएगी। जेल में हथियार कैसे पहुंचे, इसकी जांच की जाएगी।

झरिया विधायक पूर्णिमा सिंह के पति की हत्या मामले में जेल में बंद था

अमन सिंह की हत्या केस की जांच सीआईडी आईजी असीम विक्रांत मिंज करेंगे। सोमवार को आईजी धनबाद जाएंगे। सीआईडी के अलावा एसएसपी धनबाद से भी रिपोर्ट मांगी गई है।-अजय कुमार सिंह, डीजीपी

जेलर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। हत्या की जांच उच्चस्तरीय टीम करेगी। जेल में हथियार पहुंचने जैसे विषय भी जांच के दायरे में होंगे। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। -वरुण रंजन, डीसी, धनबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें