ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडगढ़वा में हिन्दू-मुस्लिम विवाद, धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ और हंगामा; 20 लोगों को नोटिस

गढ़वा में हिन्दू-मुस्लिम विवाद, धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ और हंगामा; 20 लोगों को नोटिस

गढ़वा जिले के सदर थाना के बलिगढ़ गांव में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के मामले में न्यायालय अनुमंडल दंडाधिकारी की ओर से दोनों पक्षों के 20 लोगों को नोटिस जारी किया है।

गढ़वा में हिन्दू-मुस्लिम विवाद, धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ और हंगामा; 20 लोगों को नोटिस
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,गढ़वाWed, 08 Nov 2023 08:37 AM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वा जिले के सदर थाना के बलिगढ़ गांव में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के मामले में न्यायालय अनुमंडल दंडाधिकारी की ओर से दोनों पक्षों के 20 लोगों को नोटिस जारी किया है। मामले में थाना प्रभारी की ओर से इस मामले में प्रतिवेदन सौंपा था। प्रतिवेदन के आलोक में शांति भंग होने की गंभीर आशंका को देखते हुए यह नोटिस जारी किया गया है।

न्यायालय की ओर से दोनों पक्षों को नोटिस जारी करते हुए जवाब देने के लिए कहा गया है कि एक साल तक शांति बनाए रखने के लिए पांच-पांच हजार रुपये का बंधपत्र राशि के दो प्रतिभूतियों समेत लिखने का आदेश क्यों नहीं दिया जाए।

मामले में जिन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है उनमें मुन्ना पांडेय, अभिषेक चंद्रवंशी, नंदा राम, पच्चु चंद्रवंशी, अभिषेक पांडेय, प्रिंस पांडेय, छठु राम, उपेंद्र राम, शंकर राम, संजय राम, जुबैर खान, अफरोज खान, निजाम खान, जावेद खान, इस्तेखार खान, लिडना खान, बुधु खान, मुर्तुजा खान, मुमताज खान और मारूक खान शामिल हैं। मालूम हो कि पिछले दो नवंबर की रात अज्ञात शरारती तत्वों ने गांव के धार्मिक स्थल में तोड़फोड की थी। घटना के बाद से गांव में आक्रोश का माहौल है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में लगातार पुलिस कैंप कर रही है।

वहीं चार नवंबर को दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तिलदाग मोड़ पर गढ़वा-शाहपुर सड़क जाम कर दिया था। उस दौरान पहुंचे प्रशासन और पुलिस की ओर से जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को एक हफ्ते के अंदर घटना का उद्भेदन कर दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था। मामले में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें