ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड बंद को लेकर लोहरदगा में नक्सलियों का उत्पात, 11 ट्रकों को फूंका

झारखंड बंद को लेकर लोहरदगा में नक्सलियों का उत्पात, 11 ट्रकों को फूंका

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने लोहरदगा किस्को प्रखंड के जोबांग थाना क्षेत्र में 11 ट्रकों को फूंक डाला है। नौ ट्रक पूरी तरह से जल गये हैं। दो ट्रकों को मामूली नुकसान पहुंचा है। तीन ट्रक...

झारखंड बंद को लेकर लोहरदगा में नक्सलियों का उत्पात, 11 ट्रकों को फूंका
लोहरदगा, संवाददाताTue, 16 Oct 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने लोहरदगा किस्को प्रखंड के जोबांग थाना क्षेत्र में 11 ट्रकों को फूंक डाला है। नौ ट्रक पूरी तरह से जल गये हैं। दो ट्रकों को मामूली नुकसान पहुंचा है। तीन ट्रक ड्राइवर वहां से गाड़ी लेकर भागने में सफल रहे। सभी ट्रक रिचुघुटा बॉक्साइट अनलोडिंग स्टेशन से बॉक्साइट खाली कर लोहरदगा लौट रहे थे।

झारखंडः कोयला मंत्री के दौरे के बाद BCCL के CMD अजय सिंह पद से हटाए गए

 

लंबे अंतराल के बाद लोहरदगा जिले में नक्सलियों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटनास्थल लोहरदगा से 15 किलोमीटर दूर और रिचुघुटा से भी 15 किलोमीटर दूर स्थित है।  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब 3:30 बजे रिचुघुटा से लौट रहे ट्रकों को नक्सलियों ने रोका। करीब 20 से 25 नक्सलियों ने गाड़ियों की डीजल टंकी से डीजल निकाल कर ट्रकों में छिड़का और उन्हें फूंक डाला। पुलिस कप्तान लोहरदगा प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि इस बात के सबूत मिले हैं कि घटना को भाकपा माओवादी अंजाम दिया है।  

गत सोमवार की रात भी धनबाद-गया रेल खंड पर चौधरीबांध तथा चेगरो के बीच नक्सलियों ने दो धमाके कर रेल पटरियों को उड़ा दिया था। इसके बाद अप-डाउन की सभी ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गईं थी। कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया था। मौके पर फोर्स रवाना हो गई थी। इस घटना को भी नक्सलियों के दो दिन के बंद से जोड़कर देखा जा रहा है।

नक्सलियों ने धनबाद-गया रेल रूट पर विस्फोट कर उड़ाया ट्रैक, ट्रेनें प्रभावित

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें