naxalite strikes four times in Jharkhand Saraikela Kharsawan district in 45 days - झारखंड: सरायकेला-खरसावां जिले में 45 दिनों में चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं नक्सली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड: सरायकेला-खरसावां जिले में 45 दिनों में चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं नक्सली

naxalite

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में तीन मई से लेकर अब तक चौथी नक्सली वारदात हुई है। पहली घटना में 3 मई को नक्सलियों ने पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा के चुनाव कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया था। दूसरी घटना में 20 मई को मुठभेड़ के दौरान तीन जवान घायल हो गये थे। तीसरी घटना में 28 मई को रायसिंदरी पहाड़ी पर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर 26 जवानों को घायल कर दिया।

तीन मई से अब तक की नक्सली वारदात

नक्सलियों ने खूंटी लोकसभा चुनाव से दो दिन पूर्व सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां थाना क्षेत्र के चांदनी चौक स्थित झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह वर्तमान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भाजपा कार्यालय को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया।

20 मई 2019 : 20 मई 2019 की सुबह 8:45 बजे खरसावां के हुडांगदा सुरू सिंचाई परियोजना साइट पर नक्सलियों ने तीन आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा के लिए वाहन में जवानों को उड़ाने का किया था प्रयास। इस दौरान मुठभेड़ में दो सैफ एवं एक झारखंड पुलिस सहित तीन जवान हुए थे जख्मी। वहीं, एक नक्सली के मारे जाने का किया गया था दावा।

28 मई 2019 : नक्सलियों में खोज में झारखंड जगुआर के जवान खरसावां-कुचाई की पहाड़ियों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इस दौरान 28 मई 2019 की सुबह 4.00 बजे कुचाई की नक्सल प्रभावित क्षेत्र रायसिंदरी पहाड़ी पर आईईडी विस्फोट कर नक्सलियों ने 25 जवानों को घायल कर दिया था।

14 जून 2019 : तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में शुक्रवार शाम सवा छह बजे नक्सलियों ने हमला कर दो एएसआई व तीन जवान समेत पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:naxalite strikes four times in Jharkhand Saraikela Kharsawan district in 45 days