ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंडः सीआरपीएफ की टीम को उड़ाने की थी नक्सली साजिश, सुरक्षा बलों ने ऐसे कर दिया नाकाम

झारखंडः सीआरपीएफ की टीम को उड़ाने की थी नक्सली साजिश, सुरक्षा बलों ने ऐसे कर दिया नाकाम

झारखंड में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। खबर गढ़वा जिले से है जहां नक्सलियों ने सीआरपीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त टीम को उड़ाने के लिए सड़क में टिफिन बम प्लांट करके...

झारखंडः सीआरपीएफ की टीम को उड़ाने की थी नक्सली साजिश, सुरक्षा बलों ने ऐसे कर दिया नाकाम
लाइव हिन्दुस्तान,गढ़वाTue, 25 Jan 2022 12:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। खबर गढ़वा जिले से है जहां नक्सलियों ने सीआरपीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त टीम को उड़ाने के लिए सड़क में टिफिन बम प्लांट करके रखा था। सुरक्षाबलों ने समय रहते बम को खोज निकाला और उसे डिफ्यूज कर दिया है। भंडरिया थाना क्षेत्र के बहराटोली गांव में नक्सलियों ने एक कच्ची सड़क में लगाया था। बम को डिफ्यूज करने के दौरान इतनी जोरदार आवाज हुई कि आसपास के इलाके में दहशत फैल गई।

 डीआईजी पलामू राजकुमार लाकड़ा ने कहा है कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।  पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गढ़वा के भंडरिया थाना का बूढ़ा पहाड़ इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।  यहां नक्सलियों के कैप भी हैं।  झारखंड में इन दिनों नक्सली प्रतिरोध सप्ताह मना रहे हैं।  जिसमें एक पुल और रेलवे लाइन को नक्सली उड़ा चुके हैं।  गढ़वा में सुरक्षा बल की  टीम को बम से उड़ाने की उनकी योजना थी। इसके तहत भाकपा माओवादियों ने यह टिफिन बम प्लांट किया था। लेकिन,  सुरक्षा बलों ने साजिश को नाकाम कर दिया है।  बूढ़ा पहाड़ इलाके में संचालित नक्सली कैंप को नष्ट करने के लिए सीआरपीएफ 172 बटालियन और झारखंड पुलिस का संयुक्त अभियान चल रहा है।  इसी के तहत मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों की टीम बूढ़ा पहाड़ के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। सुरक्षाबलों की सजगता से कच्ची सड़क में प्लांट किया गया बम उन्हें दिख गया।

 टिफिन बम देखने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया और तकनीकी टीम की मदद से बम को बाहर निकालकर डिफ्यूज कर दिया।  डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का यह अभियान चलता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें