ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडNational Games: सुनील की गोल्डन हैट्रिक पूरी, झारखंड के खाते में आए तीन और पदक

National Games: सुनील की गोल्डन हैट्रिक पूरी, झारखंड के खाते में आए तीन और पदक

गुजरात में चल रहे 36वें राष्ट्रीय खेल में झारखंड के खाते में तीन और पदक आए हैं। पुरुषों के एकल मुकाबले में सुनील बहादुर ने स्वर्ण पदक जीतकर गोल्डन हैट्रिक पूरी कर ली है।

National Games: सुनील की गोल्डन हैट्रिक पूरी, झारखंड के खाते में आए तीन और पदक
Sneha Baluniहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीThu, 06 Oct 2022 08:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में चल रहे 36वें राष्ट्रीय खेल में बुधवार को झारखंड के खाते में तीन और पदक आए। इसके अलावा महिला ट्रिपल और पेयर इवेंट में झारखंड को रजत पदक मिला। पुरुषों के एकल मुकाबले में सुनील बहादुर ने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने बंगाल के खिलाड़ी सोमेन बनर्जी को 21-6 से आसानी से हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इस जीत के साथ सुनील बहादुर ने राष्ट्रीय खेल के एकल मुकाबले में स्वर्ण पदक की हैट्रिक पूरी की। 

सुनील ने 2011 में झारखंड में और 2015 में केरल राष्ट्रीय खेल में भी एकल मुकाबले का स्वर्ण पदक जीता था। इनके अलावा महिलाओं के पेयर इवेंट में लवली चौबे और रूपा रानी तिर्की को असम के खिलाफ 17-10 से शिकस्त झेलने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वहीं महिलाओं के ट्रिपल इवेंट में सरिता, कविता और अनामिका की तिकड़ी को दिल्ली की टीम के खिलाफ 18-9 से शिकस्त के बाद रजत पदक प्राप्त हुआ।
 
इन पदकों के साथ राष्ट्रीय खेल में लॉन बॉल के इवेंट संपन्न हो गए। लॉन बॉल में झारखंड में कुल दो स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता। पुरुष एकल के साथ महिला फॉर इवेंट में झारखंड को स्वर्ण पदक मिला। महिला एकल, पेयर और ट्रिपल में रजत पदक तथा पुरुष ट्रिपल में कांस्य पदक प्राप्त हुआ।

epaper