ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडनाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, SP बोले- SIT करेगी जांच

नाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, SP बोले- SIT करेगी जांच

झारखंड में साहिबगंज के पतना में नाबालिग से गैंगरेप कर हत्या की घटना अभी पूरी तरह सुलझी नहीं कि शुक्रवार को एक और नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की घटना दुमका के रामगढ़ थाना...

नाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, SP बोले- SIT करेगी जांच
हिन्दुस्तान,दुमकाFri, 16 Oct 2020 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में साहिबगंज के पतना में नाबालिग से गैंगरेप कर हत्या की घटना अभी पूरी तरह सुलझी नहीं कि शुक्रवार को एक और नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की घटना दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र में हुई। रामगढ़ के ठाडी के पास दिनदहाड़े एक 13 वर्षीय आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। दरिंदों ने लड़की के शव को वहीं पलास की झाड़ी में फेंक दिया।

वह सुबह 7.30 बजे अपने गांव से धर्मपुर सिंदुरिया गांव में साइकिल से ट्यूशन पढ़ने गई थी। ट्यूशन पढ़ कर लौटने के दौरान रास्ते में सुबह करीब 9.30 बजे के आसपास यह जघन्य वारदात हुई। जब 10 बजे तक वह अपने घर नहीं पहुंची तो पिता अपनी बेटी को ढूंढ़ने निकले तो ठाडी गांव के काली मंदिर के पास बेटी की साइिकल मिली। बेटी का नाम लेकर पिता ने पुकारा तो कोई आवाज नहीं मिली। वहीं पास में पलास की झाड़ी में शव फेंका हुआ मिला। शव अर्द्धनग्न अवस्था में मिला है। गला दबा कर उसकी हत्या की गई है।

शव के पास मिला कंडोम, नाश्ते का पॉलिथीन और गुलेल
घटनास्थल पर शव के पास ही तीन की संख्या में कंडोम फेंका हुआ मिला है। खून का धब्बा लगा हुआ रुमाल की तरह का एक कपड़ा और गुलेल मिला है। नाश्ता का खाली पॉलीथीन भी था। पुलिस ने घटनास्थल पर बरामद इन सामानों को जब्त कर लिया है। नाबालिग लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच लाया गया है। 

घटनास्थल पर जुटी भीड़, लोगों में आक्रोश
नाबालिग छात्रा के पिता के द्वारा शोर मचाए जाने के बाद काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण वहां जमा हो गए। इस लोमहर्षक घटना से लोगों में काफी आक्रोश है। लोग कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे थे। ग्रामीणों ने ही शव को झाड़ी से निकालकर सड़क पर रखा। पुलिस को सूचना दी गई। थोड़ी देर बाद ही रामगढ़ थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

चार बहनों में बड़ी थी, पढ़ने में भी तेज थी
गैंगरेप और हत्या की शिकार 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा रामगढ़ के एक प्राइवेट स्कूल में 5 वीं कक्षा में थी। लॉकडाउन में स्कूल बंद था पर पढ़ने की लगन के कारण वह स्कूल बंद रहने पर भी रोज 3 किमी साइिकल चला कर अपने गांव से 3 किमी दूर धर्मपुर सिंदुरिया ट्यूशन पढ़ने जाती थी। शुक्रवार को ट्यूशन पढ़ कर लौटने के दौरान ही वह दरिंदों का शिकार बन गई। उसके पिता साधारण किसान है। उने चार बेटियां हैं जिनमें मृतक लड़की सबसे बड़ी थी। वह पढ़ने में तेज थी। इस कारण ही उसका एडमिशन रामगढ़ के एक अच्छे प्राइवेट स्कूल में कराया था। इस घटना से पूरा परिवार टूट गया है। 

गैंगरेप और हत्या की घटना की जांच एसआईटी करेगी: एसपी
रामगढ़ में एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या की घटना की पुष्टि करते हुए एसपी अम्बर लकड़ा ने बताया कि अभी जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि गैंगरेप दो लोगों ने किया है या दो से अधिक। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर 3 कंडोम मिला है। एसपी ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस पदाधिकारियों की स्पेशल टीम गठित की है। जरमुंडी एसडीपीओ को घटना स्थल पर भेजा गया है। एसपी ने बताया कि शीघ्र ही मामले की जांच कर अपराधियों को गिरफ्तारी होगी। इधर जरमुंडी के एसडीपीओ अनिमेष नैथानी भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। एसडीपीओ के साथ पुलिस इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार भी रामगढ़ पहुंच कर मृतक से पिता से पूरी जानकारी ली और घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसडीपीओ ने नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना को कितने लोगों ने अंजाम दिया है, यह जांच के बाद पता चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें