ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: तमिलनाडु की टेक्‍सटाइल कंपनी से सोरेन सरकार ने किया एमओयू,10 हजार नौकरियां मिलेंगी, बेटियों को मिलेगी तरजीह

झारखंड: तमिलनाडु की टेक्‍सटाइल कंपनी से सोरेन सरकार ने किया एमओयू,10 हजार नौकरियां मिलेंगी, बेटियों को मिलेगी तरजीह

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने तमिलनाडु के कोयम्‍बूटर की टेक्सटाइल कंपनी केपी मिल्स के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग (एमओयू) कर लिया है। दोनों के बीच इस मसौदे पर हस्‍ताक्षर के बाद झारखंड...

झारखंड: तमिलनाडु की टेक्‍सटाइल कंपनी से सोरेन सरकार ने किया एमओयू,10 हजार नौकरियां मिलेंगी, बेटियों को मिलेगी तरजीह
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,रांची Wed, 24 Feb 2021 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने तमिलनाडु के कोयम्‍बूटर की टेक्सटाइल कंपनी केपी मिल्स के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग (एमओयू) कर लिया है। दोनों के बीच इस मसौदे पर हस्‍ताक्षर के बाद झारखंड में 10 हजार युवाओं को रोजगार का रास्‍ता साफ हो गया है। 

गौरतलब है कि मंगलवार को एचसीएल टेक्नोलॉजी के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट शिवशंकर सुब्बाराव, वाइस प्रेसिडेंट सुब्बा रमन और जनरल मैनेजर सुंदर रमन ने प्रोजेक्ट भवन में सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी श्रम नियोजन और कौशल प्रशिक्षण विभाग के साथ मिलकर राज्य के पांच औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में 12वीं पास 500 छात्र-छात्राओं के सलेक्‍शन के बाद उन्हें छह महीने की ट्रेनिंग और फिर नौकरी देगी।

सीएम हेमंत सोरेन ने कंपनी को इस प्रस्‍ताव पर राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार छात्रावास से सुसज्जित किसी एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए सभी जरूरी संसाधन मुहैया कराएगी। केपी मिल्स के साथ हुए झारखंड सरकार के एमओयू के तहत कंपनी दस हजार युवाओं को तीन महीने की ट्रेनिंग देकर अपने यहां रोजगार देगी। इसमें लड़कियों को प्राथमिकता मिलेगी।

रहने-खाने की सुविधा कंपनी देगी
कंपनी ने ट्रेनिंग के दौरान चयनित उम्‍मीदवारों को रहने, खाने और चिकित्‍सा की सुविधा देने का वादा किया है। एमओयू पर हस्‍ताक्षर के दौरान श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने 50 लड़कियों को कंपनी के ऑफर लेटर दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को उनकी योग्‍यता के मुताबिक रोजगार मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्‍होंने बताया कि इस सम्‍बन्‍ध में कई अन्‍य कंपनियों से भी बातचीत चल रही है। 

रांची में खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर
कंपनी के अध्यक्ष टी रंगनाथन ने बताया कि कंपनी निकट में रांची में एक ट्रेनिंग सेंटर खोलेगी। इस सेंटर में झारखंड के युवाओं को फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी। इस मौके पर विभाग के सचिव प्रवीण और श्रमायुक्त ए मुत्थु कुमार भी मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें