ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरूपा तिर्की मौतः मां ने की दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग, राज्यपाल से जताई यह आशंका

रूपा तिर्की मौतः मां ने की दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग, राज्यपाल से जताई यह आशंका

मृत दारोगा रूपा तिर्की की मां पद्मावती उराइन ने बेटी के शव की दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की है। उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन देकर बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि बेटी के...

रूपा तिर्की मौतः मां ने की दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग, राज्यपाल से जताई यह आशंका
रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो Sat, 19 Jun 2021 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मृत दारोगा रूपा तिर्की की मां पद्मावती उराइन ने बेटी के शव की दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की है। उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन देकर बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि बेटी के  नाजुक अंग से  अत्यधिक रक्तस्राव का होना भी संदेह पैदा करता है। पोस्टमार्टम में इसे नजरअंदाज कर दिया गया। अगर जल्द ही दोबारा पोस्टमार्टम नहीं हुआ तो सारे सबूत खत्म हो जाएंगे। 

रूपा की मां पद्मावती उराइन ने राज्यपाल को दिए ज्ञापन में लिखा कि पोस्टमार्टम के बाद उनका बिसरा तक सुरक्षित नहीं रखा गया और न ही मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट के द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। कमरे में जब उसका शव हमने देखा था उस वक्त उसके नाक से झाग भी निकल रहे थे, जिससे हमें संदेह है कि उसे जहर भी दिया गया था। उसके साथ मारपीट भी की गई थी, जिसके निशान उस वक्त उसके शरीर पर साफ साफ दिखाई पड़ रहे थे। गले पर भी दो रस्सी के निशान थे।

पुलिस प्रशासन ने बेटी के हत्यारों को पकड़ने के बजाय बेटी के चरित्र पर ही सवालिया निशान लगा  दिया। इसे आत्महत्या का रूप दे दिया l आगे उन्होने कहा कि हद तो अब ये हो गई है कि पुलिस ने मेरे पति अर्थात रूपा के पिता को ही हत्या का आरोपी बना दिया है तथा बेटी की हत्या के असली आरोपियों को बचाने में लगी हुई है l

आदिवासी बहन को न्याय दिलाए महामहिम: आरती कुजूर 
रूपा तिर्की के परिजनों ने भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती कुजूर के साथ राज्यपाल से मुलाकात की। इस मौके पर आरती कुजूर ने कहा कि राज्य सरकार ने बेटी के लिए न्याय मांगने वाले पिता को  ही आरोपी बनाकर अपना असली  चेहरा दिखा दिया है।हेमन्त सरकार इस केस को रफा दफा करने के लिए कितना भी प्रयास कर ले राज्य की जनता रूपा को न्याय दिलाने के लिए अंतिम तक संघर्ष करती रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें