ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची में कारोबारी से 1 करोड़ 32 लाख की ठगी, पैसे वापसी के नाम पर दिया फर्जी चेक; फिर...

रांची में कारोबारी से 1 करोड़ 32 लाख की ठगी, पैसे वापसी के नाम पर दिया फर्जी चेक; फिर...

रांची के मेसरा ओपी क्षेत्र के केदल नीमटांड़ निवासी रोहित कुमार से उनके परिचितों ने ही कारोबार में मुनाफे का झांसा देकर 1.32 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। चार लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

रांची में कारोबारी से 1 करोड़ 32 लाख की ठगी, पैसे वापसी के नाम पर दिया फर्जी चेक; फिर...
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 06 Nov 2023 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के मेसरा ओपी क्षेत्र के केदल नीमटांड़ निवासी रोहित कुमार से उनके परिचितों ने ही कारोबार में मुनाफे का झांसा देकर 1.32 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने मेसरा ओपी में हजारीबाग के सदर थाना क्षेत्र के बड़कागांव रोड जयप्रियानगर निवासी संदीप कुमार समेत परिवार के चार लोगों पर दो नवंबर को नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई।

दर्ज मामले में उन्होंने बताया कि संदीप व उसका भाई सौरभ कुमार कारक एक इंटरप्राइजेज के जरिए कारोबार करता है। संदीप के पिता समर कारक पेशे से वेटनरी डॉक्टर और मां तनुश्री डे हजारीबाग में एएनएम हैं।

रोहित के अनुसार, 2022 अप्रैल में संदीप ने उसे उक्त कारोबार से होनेवाले मुनाफे में 10 फीसदी हिस्सेदारी देने की बात कह पहली बार 50 लाख रुपये अपने बैंक खाते में जमा करवा लिए। दूसरी बार संदीप ने 70 लाख रुपये अपने खाते में और डलवा लिए। भरोसे में लेने के लिए संदीप ने 1.20 करोड़ का चेक भी रोहित को थमा दिया। इसके बाद आरोपी ने 12 लाख रुपये फिर नकद ले लिए। इधर, जब रोहित ने बकाया पैसे और मुनाफे की रकम मांगी तो आरोपी आनाकानी करने लगा।

इतना ही नहीं, संदीप की मां ने रोहित को महिला से ज्यादती मामले में फंसाने की धमकी भी दे दी। इस वजह से वह चुप बैठा रहा। इधर, पैसे की वापसी की उम्मीद खत्म होने पर रोहित ने थाने में मामला दर्ज करा दिया।

1.20 करोड़ रुपये का चेक भी हो गया बाउंस

पीड़ित के अनुसार, जब उसने संदीप के हाथों दिए गए 1.20 करोड़ का चेक बैंक में जमा किया, तो चेक भी बाउंस हो गया। आरोपियों ने रोहित का कॉल रिसीव करना भी बंद कर दिया। हजारीबाग जाने पर आरोपी दूसरे लोगों से घर पर नहीं होने की सूचना दिलाने लगे। मामला दर्ज होने पर मेसरा ओपी पुलिस जांच में जुट गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें