DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:57|IST

अगली स्टोरी

विधायक नवीन जायसवाल और रणधीर सिंह को हाईकोर्ट से झटका, जानें क्या है मामला

विधायक नवीन जायसवाल और रणधीर सिंह को हाईकोर्ट से झटका लगा है। आवास खाली करने के लिए दोनों को जारी किए गए नोटिस को चुनौती देने वाली याचिका जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने खारिज कर दी। पूर्व में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा था। 

दोनों विधायकों को पूर्व में आवंटित आवास खाली करने के लिए भवन निर्माण विभाग ने नोटिस दिया था। इसका दोनों ने विरोध किया था और हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि कोरोना संक्रमण के दौरान उनसे आवास खाली करने के लिए दबाव नहीं बनाया जा सकता है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में नियम भी जारी किया है। राज्य सरकार ने भी इस नियम को लागू किया है, लेकिन सरकार के विभाग ही इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। 

अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं : सरकार की ओर दलील देते हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन ने अदालत को बताया था कि दोनों को नोटिस जारी करने में पूरी प्रक्रिया का पालन किया गया है। जिस आवास में वह रह रहे हैं वह किसी और को आवंटित किया गया है। दोनों को दूसरा आवास दिया गया है। इस कारण विधायकों की यह दलील की उनसे जबरन आवास खाली कराया जा रहा है, गलत है। सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने दोनों विधायकों की याचिका खारिज कर दी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLA Naveen Jaiswal and Randhir Singh shocked by high court know what is the matter