ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंडः पांच हजार कमीशन के नाबालिग लड़की की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

झारखंडः पांच हजार कमीशन के नाबालिग लड़की की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

झारखंड में मानव तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते की टीम ने ऑपरेशन आहट के तहत एक नाबालिग को मानव तस्करी गिरोह से बचाया और आरोपी को भी गिरफ्तार किया। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग...

झारखंडः पांच हजार कमीशन के नाबालिग लड़की की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा
Sudhir Kumarसंवाददाता,रांचीMon, 17 Jan 2022 08:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

झारखंड में मानव तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते की टीम ने ऑपरेशन आहट के तहत एक नाबालिग को मानव तस्करी गिरोह से बचाया और आरोपी को भी गिरफ्तार किया। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाने में रविवार को नामजद प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी अजगुत लोहरा को जेल भेज दिया गया।

नाबालिग को ट्रेन में बैठाने आया था तस्कर

जानकारी के अनुसार, आरपीएफ निरीक्षक सुनीता पन्ना के साथ उप निरीक्षक सुनीता तिर्की व महिला आरक्षी प्रतीमा कुमारी, सुनीता कुमारी के अलावा सह उप निरीक्षक रवि शंकर के साथ कांस्टेबल हेमंत व सुनील कुमार सहित अन्य रांची स्टेशन में गश्त कर रहे थे। इसी क्रम में महिला वेटिंग रूम के पास एक नाबालिग डरी सहमी देखी गई। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि वह सिमडेगा जिले के कुरडेग की रहने वाली है। जिस आदमी के साथ वह रांची स्टेशन आई है वह उसे नहीं जानती है।

उसने बताया वह आदमी सिर्फ मुझे दिल्ली की ट्रेन में बैठाने के लिए रांची आया है। इसके पास आरपीएफ ने नाबालिग के साथ आए 31 वर्षीय अजगुत लोहरा को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की। तब उसने बताया कि वह नाबालिग को राजधानी एक्सप्रेस में बैठाने के लिए आया था। नाबालिग को दिल्ली की रहने वाली पूजा नामक लड़की के कहने पर पंकज नामक व्यक्ति रांची लाया। इसके बादले उसे पांच हजार कमीशन मिले।

कई लड़कियों को दिल्ली ले जा चुका है आरोपी

आरोपी ने बताया कि पहले भी वह कई लड़कियों को बहला फुसलाकर दिल्ली काम दिलाने के नाम पर ले गया था। इसके बदले उसे प्रति लड़की 20 हजार से 25 हजार रुपये मिलते हैं। आरोपी के पास से मोबाइल बरामद किया गया, जिसमें वाट्सएप चैट में नीरा गुप्ता नामक महिला से लड़कियों की तस्करी करने व पैसे की लेन देन का खुलासा हुआ। आरपीएफ ने आगे की कार्यवाही के लिए रविवार को आरोपी व नाबालिग को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट कोतवाली थाने को सुपुर्द कर दिया।

 

epaper