DA Image
22 मई, 2020|12:34|IST

अगली स्टोरी

गुमला में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

पुलिस ने गुरुवार सुबह कोयंजारा गाजीटोली में छापेमारी कर एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया। छापेमारी में कई अर्द्धनिर्मित और कई पूरी तरह से तैयार हथियार, करतूस के अलावा हथियार बनाने के औजार और सामग्री जब्त की गई है। एसपी एचपी जर्नादनन ने बताया कि मिनी गन फैक्ट्री में हथियार बना रहे जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें कोयंजारा के संदीप हजाम, रवि साहु, हरि गोप और लोहरदगा के भंडरा थाना क्षेत्र के बरगांज का निवासी कुलदीप राणा शामिल है।
एसपी ने बताया कि इस मिनी गन फैक्ट्री का मास्टरमाइंड कारीगर कुलदीप राणा था। कोयंजारा में दबोचे गए एक युवक की ससुराल में हथियार तैयार किए जा रहे थे। पूर्व में इस गिरोह ने हथियार बनाकर नक्सली संगठन पीएलएफआई और कई आपराधिक गिरोहों को बेचा था। इन हथियारों का इस्तेमाल लेवी, रंगदारी मांगने और हत्या जैसी वारदातों में होने की आंशका है।
एसपी ने बताया कि उन्हें अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना मिली थी। इसका भंडाफोड़ करने के लिए टाउन थाना प्रभारी शंकर ठाकुर के नेतृत्व में टीम गठित की थी। छापेमारी में मिनी गन फैक्ट्री से अलग-अलग बोर की दो देसी राइफल,दो कट्टा, छह कारतूस, तीन खोखा, लेथ, अर्द्धनिर्मित दो बंदूकें, बंदूक बनाने में इस्तेमाल की जा रहीं तीन पाइप समेत कई औजार और उपकरण जब्त किए गए। पुलिस यहां से हथियार खरीदनेवालों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

लॉकडाउन के कारण सामग्री की आपूर्ति नहीं होने से कई दिनों से हथियार बनाने का धंधा बंद था। पिछले तीन दिनों से ही गिरोह के कारीगार पुन: हथियार बनाने के काम में जुटे थे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mini gun factory busted in Gumla four arrested