ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडराष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने कहा, 'दो व्यक्तियों की नहीं, बल्कि विचारधाराओं की लड़ाई'

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने कहा, 'दो व्यक्तियों की नहीं, बल्कि विचारधाराओं की लड़ाई'

राष्ट्रपति पद की यूपीए की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ने रांची में कहा है कि यह दो व्यक्तियों की नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं की लड़ाई है। झारखंड के सांसदों-विधायकों ने उन्हें समर्थन का भरोसा दिया है।...

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने कहा, 'दो व्यक्तियों की नहीं, बल्कि विचारधाराओं की लड़ाई'
रांची,लाइव हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 09 Jul 2017 07:38 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति पद की यूपीए की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ने रांची में कहा है कि यह दो व्यक्तियों की नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं की लड़ाई है। झारखंड के सांसदों-विधायकों ने उन्हें समर्थन का भरोसा दिया है। देश के सभी सांसद-विधायकों को निजी तौर पर पत्र लिखा है और उनसे समर्थन मांगा है।

शनिवार को मीरा कुमार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से मिलने उनके आवास पहुंची। आवास पर मौजूद हेमंत सोरेन, सुखदेव समेत झामुमो के सभी विधायक से भी मुलाकात की। इससे पहले अपने बिहार दौरे के आखिरी दिन मीरा ने पत्रकारों के कहा कि वह समाज के उन गरीब और दबे कुचलों के लिए लड़ रही हैं, जिनकी बात नहीं सुनी जा रही है।

इसी दौरान लालू प्रसाद और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के 12 ठिकानों पर कल सीबीआई की छापेमारी के बारे में पूछे गए कई प्रश्नों पर कुछ बोलने से बचते हुए मीरा ने लालू की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद धर्मनिरपेक्षता का विरोध करने वालों के खिलाफ हैं। रांची के लिए उड़ान पकड़ने की जल्दी के कारण वह लालू प्रसाद से मुलाकात नहीं कर सकेंगी।

राष्ट्रपति चुनाव: समर्थन जुटाने इसी हफ्ते लखनऊ आएंगी मीरा कुमार

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ने अपने खिलाफ समुचित संख्या बल होने के बावजूद खुद को बलि का बकरा बनाए जाने से इनंकार करते हुए कहा कि वह सिद्धांत की जीत और गरीबों तथा दबे कुचलों की आवाज के लिए लड़ रही हैं।

आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन हासिल करने के लिए बिहार गई मीरा ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधी कोई टिप्पणी करने से परहेज किया। गौरलतब है कि नीतीश राजग उम्मीदवार और बिहार के पूर्व राज्यपाल राम नाथ कोविंद को व्यक्तिगत छवि के कारण उन्हें पहले ही समर्थन दिए जाने की घोषणा कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें