DA Image
7 मार्च, 2021|11:18|IST

अगली स्टोरी

झारखंड के चतरा में माओवादियों ने कोयला कारोबारी की गोली मारकर की हत्या

झारखंड में चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र स्थित में माओवादियों ने परमेश्वर साव नामक युवक दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया। नक्सलियों ने पिरी निवासी परमेश्वर पर आधा दर्जन गोलियां चलाईं जिनमें से चार उसके सिर और गले को छेदकर बाहर निकल गईं। वारदात सिमरिया के पीरी बाजार स्थित दारु बाजार में हुई। गोलियों की तड़तड़ाहट से बाजार में अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। परमेश्वर की हत्या के बाद उग्रवादियों का दस्ता नारा लगाते हुए जंगल की ओर भाग निकला। बताया जाता है कि परमेश्वर कोयला और ईंट का कारोबार करता था। उसके पिता की हत्या भी उग्रवादियों ने ही की थी।

इधर, वारदात की सूचना मिलते ही शिला और सिमरिया पुलिस घटनास्थल पहुंची। इसके बाद छापेमारी शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार परमेश्वर साव (35) की हत्या के लिए माओवादी दस्ता बाजार में पहले से घात लगाए हुए था। पीरी निवासी परमेश्वर जब दारु बाजार में मजदूरों को पैसा देने के लिए पहुंचा तो उसकी नजर हथियारबंद लोगों पर पड़ी। उन्हें देखते ही उसने भागने का प्रयास किया। हालांकि तब तक माओवादियों ने उस पर लगभग आधा दर्जन फायर झोंक दिया जिसमें चार गोलियां उसके माथे और गले में लगीं जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद उग्रवादियों के टुटकी मथिया के रास्ते बोलेरो से भागने की बात कही जा रही है। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:maoists shot dead a coal businessman in chatra district of jharkhand