DA Image
19 सितम्बर, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने स्कूल हॉस्टल को उड़ाया, की गोलीबारी

maoist

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने एक स्कूल के हॉस्टल को बम लगाकर उड़ा दिया। इस दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी भी की। घटना में नितिन जामुदा नामक युवक को गोली लगी है और वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना सोनुका के रामचंद्रपोस गांव में स्थित संत पीटर स्कूल की है। गोली लगने से घायल हुए युवक को स्थानीय लोगों की मदद से पास के प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने चाईबासा सदर अस्पताल रेफर कर दिया। अभी युवक का यहां इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात करीब एक बजे यहां पर हमला किया और हॉस्टल को बम लगाकर उड़ा दिया। इस घटना में हॉस्टल के दो कमरे पूरी तरह से जल गए। वहीं यहां रखी चार बाइक भी जलकर खाक हो गईं। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

चाईबासा में मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सली

चाईबासा के गुदड़ी के जंगल में शनिवार सुबह नक्सली और फोर्स के बीच हुए मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली ढेर हो गई। तीनों का शव पुलिस ने बरामद कर लिया और सर्च अभियान जारी है। गुदड़ी की टोमडेल पंचायत के चिरिुंग गांव के रेयड़दा टोला जंगल में नक्सली सुरेश के दस्ते के होने की सूचना पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया गया था। शनिवार सुबह नक्सली और फोर्स के बीच फायरिंग हुई। इसी दौरान पुलिस ने मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया। तीनों का शव बरामद कर लिया है। साथ ही हथियार भी मिले हैं। दस्ते में करीब 20 से 25 नक्सली थे, पुलिस सर्च अभियान चला रही है। इस अभियान में पश्चिमी सिंहभूम, खुंटी पुलिस के आलावा सीआरपीएफ 94,174 और 60 बटालियन के जवानों को लगाया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maoist Blown Up The School Hostel In Jharkhand West Singhbhum District One Youth Got Injured In Firing