ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंडः अफ्रीकी देश माली में फंसे राज्य के 33 मजदूर, वीडियो भेजकर लगाई ये गुहार

झारखंडः अफ्रीकी देश माली में फंसे राज्य के 33 मजदूर, वीडियो भेजकर लगाई ये गुहार

रोजगार के लिए झारखंड से अफ्रीकी देश माली में काम करने गए 33 मजदूर वहां फंस गए है। इनमें ज्यादातर मजदूर,हजारीबाग और गिरिडीह के हैं। ये मजदूर अफ्रीका में भारी दिक्कत में हैं क्योंकि उन्हें तीन माह से...

झारखंडः अफ्रीकी देश माली में फंसे राज्य के 33 मजदूर, वीडियो भेजकर लगाई ये गुहार
Sudhir Kumarविष्णुगढ़ प्रतिनिधि,हजारीबागMon, 17 Jan 2022 07:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

रोजगार के लिए झारखंड से अफ्रीकी देश माली में काम करने गए 33 मजदूर वहां फंस गए है। इनमें ज्यादातर मजदूर,हजारीबाग और गिरिडीह के हैं। ये मजदूर अफ्रीका में भारी दिक्कत में हैं क्योंकि उन्हें तीन माह से वेतन नही मिल रहा है। जो बिचौलिया उन्हें वहां ले गया था वह भी कोई मदद नही कर रहा है। परदेश में कोई दूसरा उन्हें सहयोग देने वाला भी नही है। पीड़ित मजदूरों ने माली से सोशल मीडिया पर पोस्ट कर वतन वापसी की गुहार लगाई है। मजदूरों ने एक वीडियो जारी कर केंद्र और झारखंड सरकार से उन्हें वापस बुलाने की मांग की है।

ब्रोकर फरार, दे रहा है धमकी

माली में फंसे मजदूरों में विष्णुगढ़ के रूपलाल महतो, सुकर महतो, संदीप कुमार महतो, तिलक महतो, नंदलाल महतो समेत चुरचू तथा बरकट्ठा के भी लोग हैं। मजदूरों ने वीडियो संदेश में कहा है कि दलाल ने उन्हें झांसा देकर अफ्रीका भेजा था। भेजते समय उसने समय से वेतन और अन्य सुविधाएं दिलाने की बात कही थी। लेकिन, तीन महीने का तो वेतन भी नहीं दिया गया है। इस वजह से उनके सामने खाने पीने की भी समस्या उत्पन्न हो गयी है। मजदूरों ने बताया है कि उन्हें ले जाने वाला ब्रोकर बगैर जानकारी दिए भारत लौट गया है। फोन पर बात करने पर उन्हें धमकी दी जा रही है। सभी मजदूर काफी डरे सहमे हैं और अभी एक कमरे में रह रहे हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इधर जिला प्रसाशन ने कहा है कि मजदूरों के अफ्रीकी देश में जाकर काम करने की कोई जानकारी नही दी गयी है। डिप्टी कमिश्नर आदित्य कुमार आनंद ने बताया कि इस संबंध में कोई सूचना नहीं है। डीसी ने आश्वासन दिया है कि इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। उसके बाद जो भी हर संभव मदद दी जाएगी।

epaper