DA Image
11 अप्रैल, 2020|12:59|IST

अगली स्टोरी

डायन के संदेह में युवक ने की बड़ी मां की हत्या, गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम के झारखंड में बंदगांव थाना क्षेत्र के लुम्बई गांव में एक युवक ने डायन के संदेह में अपनी बड़ी मां की हत्या कर जोजोपीढ़ी जंगल में शव को फेंक दिया था। शनिवार को बंदगांव थाना पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। आरोपी मतियस कांडिर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मृतक की बेटी मरियम कांडिर ने गुरुवार को बंदगांव थाना शिकायत की थी कि उसकी मां 55 वर्षीय बेरता कांडिर बुधवार को बाजार गई थी और उसके बाद से ही नहीं लौटी है। उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी मां की काफी तलाश की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला है। साथ ही उसने पुलिस को यह भी बताया कि बुधवार को उसका चचेरा भाई मतियस  कांडिर(25) उससे दाउली मांग कर ले गया था और रात्रि में जब वह दाउली लौटाया तो उसमें खून लगा हुआ था। इससे उसकी आशंका बढ़ गई कि कहीं उसने ही मां की हत्या कर शव को कहीं जंगल में फेंक तो नहीं दिया है।

मरियम की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार मतियस कांडिर को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान मतियस कांडिर ने हत्या की बात कबुल ली और बताया कि उसने शव को जोजोपीढ़ी जंगल में फेंक दिया है। इसके बाद शनिवार को पुलिस सदलबल मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार मतियस कांडिर ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसकी बेटी की मौत हो गई थी और उसकी पत्नी भी बीमार रहती है। इससे उसे संदेह था कि उसकी बड़ी मां बेरता कांडिर डायन है और उसने ही जादू टोना कर उसकी बेटी की हत्या की है और उसकी पत्नी को बीमार कर रखा है। इसलिए उसने हत्या करने की बात पुलिस के सामने कबुल ली है। पिछले एक सप्ताह में डायन के संदेह में महिला की हत्या का बंदगांव प्रखंड में यह तीसरा मामला है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:man murdered mother on suspicion of witch arrested