ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में बड़ा ट्रेन हादसा, आग की अफवाह के बाद मची भगदड़ में 4 की मौत; कई घायल

झारखंड में बड़ा ट्रेन हादसा, आग की अफवाह के बाद मची भगदड़ में 4 की मौत; कई घायल

झारखंड के लातेहर में बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया है। यहां ट्रेन में आग की अफवाह फैलने के बाद भगदड़ मच गई। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। इस ट्रेन दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए हैं।

झारखंड में बड़ा ट्रेन हादसा, आग की अफवाह के बाद मची भगदड़ में 4 की मौत; कई घायल
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,लातेहरFri, 14 Jun 2024 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में एक दर्दनाक ट्रेन हादसा सामने आया है। यहां के धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड के कुमंडीह स्टेशन पर शुक्रवार रात करीब आठ बजे रेल हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं दर्जनभर लोगों के घायल होने की भी सूचना है।  घटना के बाद रेलवे के वरीय अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कुमंडीह स्टेशन पर अप लाइन में रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस खड़ी थी। इसी दौरान किसी ने अफवाह फैला दी कि ट्रेन में आग लग गई। जिससे वहां अफरातफरी मच गई। ट्रेन में बैठी सवारी इधर-उधर भागने लगी। इसी दौरान डाउन लाइन से एक मालगाड़ी गुजर रही थी, जिसकी चपेट में आने से चार यात्रियों की  घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं दर्जनभर से ऊपर लोग घायल हो गए। मृतकों में एक महिला और तीन पुरुष शामिल हैं। घटना रात करीब 8 बजे की है। 

इस दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए धनबाद रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र धनबाद मंडल के कुमंडीह स्टेशन पर सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह सुनकर ट्रेन से उतरे हुए कुछ यात्री दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी के चपेट में आ गए। हताहत होने वालों का पता लगाया जा रहा है।

कैसे हुआ हादसा
मामला लातेहर जिले के कुमंडीह रेलवे स्टेशन पर हुआ। रात के 8 बजे यहां रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्रियों ने अफवाह फैला दी कि ट्रेन में आग लगी है। आग की अफवाह फैलने के बाद वहां भगदड़ से स्थिति बदतर हो गई। इस दौरान कई यात्री ट्रेन से कूदने लगी। बगल में स्थित दूसरी पटरी पर आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए और जान गंवा बैठे। इस दुर्घटना में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कई अन्य घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस मामले की जांच भी की जा रही है।

धनबाद मंडल के कुमण्डीह स्टेशन की घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त करने हेतु हेल्पलाइन नम्बर जारी किये गए हैं। किसी तरह की जानकारी के लिए इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है-
 
1.कामर्शियल कंट्रोल, धनबाद - 0326-2209880
2.धनबाद स्टेशन - 8756997647
3.डालटनगंज स्टेशन -  79091092320
4.बरवाडीह स्टेशन - 7485808559
5.कुमण्डीह स्टेशन - 7541813230
6.गढ़वा रोड स्टेशन - 7091092319