ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडनक्सलियों के खिलाफ पलामू पुलिस की बड़ी सफलता, जंगल से मिला विस्फोटकों का जखीरा 

नक्सलियों के खिलाफ पलामू पुलिस की बड़ी सफलता, जंगल से मिला विस्फोटकों का जखीरा 

पलामू पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ कार्रवाई करते हुए शनिवार को पिपरा थाना क्षेत्र के दोनरा जंगल क्षेत्र में छापामारी कर माओवादियों द्वारा एक पहाड़ी में छिपाकर रखे गये विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया ।...

नक्सलियों के खिलाफ पलामू पुलिस की बड़ी सफलता, जंगल से मिला विस्फोटकों का जखीरा 
मेदिनीनगर, संवाददाताSat, 23 Mar 2019 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ कार्रवाई करते हुए शनिवार को पिपरा थाना क्षेत्र के दोनरा जंगल क्षेत्र में छापामारी कर माओवादियों द्वारा एक पहाड़ी में छिपाकर रखे गये विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया । पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला को मिली सूचना के आलोक में की गई कार्रवाई में यह सफलता मिली है। बरामद वेसलिन और अमोनियम नाइट्रेट को मिलाकर विस्फोटक बनाया जाता है।
एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि माओवादियों का यह पुराना डंप है और चुनाव से इसका शुरुआती जांच में संबंध नहीं सामने आया है। परंतु माओवादी इसका उपयोग मौका मिलते ही कर सकते थे। 
छापेमारी में मिला सामान
दो देशी राइफल, .303 का एक कारतूस, पांच-पांच किलो का दो प्रेशर कुकर आईईडी, चार डेटोनेटर, दो हैंड ग्रेनेड, 200 मीटर लंबा इलेक्ट्रिक वायर, 50 पैक वेसलिन, 30 किलो अमोनियम नाइट्रेट, एक क्लैंप मीटर, एक कैमरा फ्लैश, माओवादियों के पांच बैनर, पांच पीठू, दस ब्लैक यूनिफॉर्म, 20 कॉम्बैट यूनिफार्म, दवाइयां, नक्सल साहित्य आदि। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें