ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडशादी से पहले प्रेमिका की भरी मांग, अगले दिन फंदे पर लटकी मिली प्रेमी की लाश

शादी से पहले प्रेमिका की भरी मांग, अगले दिन फंदे पर लटकी मिली प्रेमी की लाश

युवक की शादी ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मंगलवार की रात उसकी ही प्रेमिका से कराई गई थी, उसकी लाश बुधवार की सुबह उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर फंदे पर लटकी थी।

शादी से पहले प्रेमिका की भरी मांग, अगले दिन फंदे पर लटकी मिली प्रेमी की लाश
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 16 May 2024 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जुलाई में एक कपल की शादी होनी थी। लेकिन मंगलवार की रात प्रेमी से जबरन प्रेमिका की मांग में सिंदूर डलवा दिया गया। अगले ही दिन प्रेमी की लाश फंदे पर लटकी हुई मिली। युवक की लाश देख इलाके में सनसनी मच गई है। यह रांची के टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के राढ़ूजरा की घटना है।

घर से 100 मीटर दूर लटकी थी लाश
दरअसल, युवक की शादी ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मंगलवार की रात उसकी ही प्रेमिका से कराई गई थी, उसकी लाश बुधवार की सुबह उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर फंदे पर लटकी थी। युवक की पहचान परमेश्वर महतो उर्फ दिवेश कुमार के रूप में हुई है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि प्रेमिका के घरवालों ने युवक की हत्या कर शव को वहां लाकर लटका दिया।

शादी से पहले प्रेमिका की मांग में भरा सिंदूर
इस मामले में मृतक के भाई ने लड़की के पिता, भाई और उसके जीजा पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात प्रेमिका के घर कोयनारटोली में ही दिवेश और उसके परिजनों को बुलाया गया था। वहीं पर उसकी प्रेमिका की मांग में उससे जबरन सिंदूर डलवा दिया गया। इससे नाराज परिजन दिवेश को वहीं छोड़ लौट गए थे। पर सुबह उसकी लाश मिली। टाटीसिलवे पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

13 जुलाई को होनी थी शादी
पुलिस के अनुसार सुबह जब दिवेश की मां और अन्य ग्रामीण मवेशी लेकर जंगल की ओर जाने लगे, तो उन्हें दिवेश फंदे से लटका मिला। इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर आनन-फानन में शव को फंदे से उतारा, तबतक दिवेश की मौत हो चुकी थी। परिजनों के चीख-पुकार से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया। परिजनों के अनुसार मंगलवार को लाली कोयनारटोली में परमेश्वर महतो उर्फ दिवेश की शादी उसी की प्रेमिका से ग्रामीणों और परिजनों ने जबरदस्ती करा दी थी। परिजनों ने आरोप लगाया है कि प्रेमिका के घरवालों ने दिवेश की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को वहां लाकर लटका दिया।

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से दोनों दिवेश व प्रेमिका के परिवार के बीच शादी को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों का छेका भी हो चुका था और 13 जुलाई को शादी के लिए कार्ड भी छप चुके थे। दिवेश के परिजनों का कहना था कि लड़की किसी दूसरे युवक से भी बातचीत करती थी, इसलिए वे लोग शादी से सहमत नहीं थे। मामले की जानकारी मिलते ही टाटीसिलवे पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें