ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलॉकडाउन दो : कोरोना का ऐसा खौफ कि झारखंड-बिहार सीमा पर सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी

लॉकडाउन दो : कोरोना का ऐसा खौफ कि झारखंड-बिहार सीमा पर सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी

बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के सनौर गांव में कोरोना वायरस को लेकर हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद प्रशासनिक तंत्र को मजबूती देने और बिहार-झारखंड के आवागमन को पूरी तरह से बंद करवाने को लेकर बनाये गए चेकनाका...

लॉकडाउन दो : कोरोना का ऐसा खौफ कि झारखंड-बिहार सीमा पर सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी
प्रतिनिधि,बसंतराय Wed, 22 Apr 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के सनौर गांव में कोरोना वायरस को लेकर हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद प्रशासनिक तंत्र को मजबूती देने और बिहार-झारखंड के आवागमन को पूरी तरह से बंद करवाने को लेकर बनाये गए चेकनाका को मंगलवार सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया गया है। 

मालूम हो कि उक्त चेकनाका से ठीक पश्चिम दिशा में बिहार राज्य के बांका जिला अवस्थित है,जबकि पूरब की दिशा में झारखंड का गोड्डा जिला का प्रक्षेत्र बसा है। ऐसे में अंतराज्यीय सीमा को पूरी तरह से सील कर दी गई है।  इस बाबत जिला प्रशासन द्वारा चेकनाका को सीसीटीवी से लैस किया गया। ज्ञात हो कि जहां एक ओर देश स्तर पर कोरोना अपना पांव पसारते हुए तकरीबन 17 हजार पार कर चुकी है। झारखंड में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।कोरोना का क्रम बढ़ते हुए देवघर तक आ गयी है। जबकि गोड्डा जिला अभी तक इससे अछूता है और जिला प्रशासन इसे अछूता बनाने के लिए रात-दिन एक कर रही है ताकि गोड्डा को कोरोना संक्रमण से दूर रखा जा सके। बहरहाल तीसरी आंख से चेकनाका का निगरानी जिला प्रशासन का नेक पहल है। 

सीओ ने किया उरकुसिया चेकपोस्ट का निरीक्षण  : मंगलवार को अंचलाधिकारी राजू कमल के द्वारा बिहार-झारखंड सीमा स्थिति विधि व्यवस्था के लिए उरकुसिया चेक पोस्ट का निरीक्षण  किया गया। अंचला अधिकारी ने बताया कि यहां पर आठ 8 घंटे की तीन पालियों में पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।इस चेक नाके पर बिहार से झारखंड आने वाले तथा झारखंड से बिहार जाने वाले पर सख्ती के साथ रोक लगाया गया है।वरीय पदाधिकारी के आदेश अनुसार बॉर्डर को बिल्कुल सील कर दिया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें