DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू ने दिन का खाना लेना शुरू किया, AC नहीं चलने से हुई सांस लेने में दिक्कत 

lalu yadav photo hindustan

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव की तबीयत रविवार की सुबह छह बजे के करीब अचानक खराब हो गई। उन्होंने अपने सेवादार से सांस लेने में परेशानी और घुटन की शिकायत की। अविलंब इसकी सूचना डॉ डीके झा को दी गई। सूचना मिलते ही डॉ डीके झा रिम्स पहुंचे। उन्होंने जब उनकी जांच की तो सबकुछ ठीक था, लेकिन बिजली कट जाने के कारण कमरे का एसी नहीं चल रहा था। कमरे की सभी खिड़की व दरवाजे बंद थे। गर्मी के कारण लालू प्रसाद की नींद खुल गई थी और कमरे में हवा का प्रवेश नहीं होने के कारण ही सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। इसके बाद डॉ झा ने लालू प्रसाद को अपने साथ कॉटेज में ले जाकर उन्हें टहलाया। वहीं दूसरी ओर रविवार से लालू प्रसाद ने दिन का खाना लेना शुरू कर दिया है। शनिवार को डॉ उमेश प्रसाद ने काफी देर तक उनकी काउंसलिंग की थी, जिसके बाद से वह सामान्य हुए हैं। चुनावों में हार के बाद उन्होंने दिन का खाना लेना बंद कर दिया था। 

लगभग आधा घंटा से अधिक समय तक टहलने के बाद उन्हें राहत महसूस हुई। सुबह में जब लालू प्रसाद की सांस में तकलीफ की खबर डॉ उमेश प्रसाद व डॉ डीके झा को मिली, तो सभी घबरा गए थे। लालू प्रसाद बीपी और शुगर के मरीज तो है हीं, उनकी किडनी भी 50 प्रतिशत ही काम कर रही है। वह हर्ट के भी मरीज हैं। जब डॉ झा को पता चला कि यहां जेनरेटर का कनेक्शन नहीं है तो वह चिंतित हो गए। आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सा संबंधी मशीन का उपयोग बिना बिजली के संभव नहीं है। 

नौ बजे इमरजेंसी से जोड़ा गया पेइंग वार्ड का कनेक्शन
रविवार की सुबह छह बजे रिम्स की बिजली कट गई थी। इस कारण रिम्स के पेइंग वार्ड की बिजली भी चली गई। सूचना रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप को दी गई। डॉ कश्यप ने बताया कि पेइंग वार्ड के लिए अलग से जेनरेटर है, लेकिन जब उसकी चाबी ढूंढ़ी गई तो वह भी नहीं मिली। बाद में पता चला कि पेइंग वार्ड में जेनरेटर तो है, लेकिन उसका अभी तक कनेक्शन नहीं किया गया है। उसके बाद इमरजेंसी की वैकल्पिक व्यवस्था से पेइंग वार्ड का कनेक्शन कर दिया गया। इससे लालू प्रसाद के कमरे का एसी चलने लगा। बाद में लालू प्रसाद ने कहा कि उन्हें अब कोई परेशानी नहीं है। 

ज्ञात हो कि चुनाव परिणाम आने के बाद से लालू प्रसाद ने दोपहर का खाना भी बंद कर दिया था। चैन से सो भी नहीं पा रहे थे। डॉक्टरों के अनुसार उनके चेहरे पर तनाव दिख रहा था। रविवार से उन्होंने दिन का खाना लेना शुरू कर दिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu started taking the days meal having difficulty breathing due to non-walking