ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलालू ने कहा बेल नहीं मिली, तो चुनाव में उम्मीदवार नहीं तय होंगे

लालू ने कहा बेल नहीं मिली, तो चुनाव में उम्मीदवार नहीं तय होंगे

राजद सुप्रीम लालू प्रसाद (lalu prasad yadav) को यदि जमानत नहीं मिली,तो आगामी लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव 2019) में राजद को परेशानी हो सकती है। लालू प्रसाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। चुनाव...

लालू ने कहा बेल नहीं मिली, तो चुनाव में उम्मीदवार नहीं तय होंगे
प्रमुख संवाददाता,रांचीWed, 12 Dec 2018 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीम लालू प्रसाद (lalu prasad yadav) को यदि जमानत नहीं मिली,तो आगामी लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव 2019) में राजद को परेशानी हो सकती है। लालू प्रसाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। चुनाव में पार्टी के जो उम्मीदवार होंगे उन्हें उनके हस्ताक्षर से ही चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। अध्यक्ष के सिवा किसी दूसरे के हस्ताक्षर से चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह आवंटित नहीं करेगा। इसी को आधार बनाते हुए लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।

याचिका में लालू प्रसाद की ओर से कहा गया है कि वह राजनीतिक दल के अध्यक्ष हैं। उन्हें चुनाव की तैयारी करनी है। इसमें काफी लंबा समय लगता है। कई औपचारिकताएं पार्टी के अध्यक्ष के माध्यम से ही पूरी की जाती हैं। उनके जेल में रहने से इसकी तैयारी में दिक्कत होगी। चुनाव चिन्ह आवंटित करने के लिए आयोग के पास उनका ही हस्ताक्षर जा सकता है। नियमों के अनुसार वह इसके लिए अपने अधिकार किसी दूसरे को हस्तांतरित नहीं कर सकते। 

लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट में नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की गई है। इसमें कई आधार भी लिया गया है।  लालू प्रसाद चारा घोटाले के तीन मामलों में सजायाफ्ता हैं और जेल में हैं। इस समय वह बीमार हैं और रिम्स में उनका इलाज चल रहा है। 
शाह पर टिप्पणी के लिए रांची की कोर्ट से राहुल गांधी को समन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें