ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसजायाफ्ता लालू प्रसाद ने आरसी-38 ए-96 के फैसले को चुनौती दी

सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने आरसी-38 ए-96 के फैसले को चुनौती दी

आरसी-38ए/96 मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीबीआइ अदालत के फैसले को चुनौती दी है। इस संबंध में झारखंड हाइकोर्ट में क्रिमिनल अपील याचिका दायर की गयी...

सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने आरसी-38 ए-96 के फैसले को चुनौती दी
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीWed, 18 Apr 2018 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

आरसी-38ए/96 मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीबीआइ अदालत के फैसले को चुनौती दी है। इस संबंध में झारखंड हाइकोर्ट में क्रिमिनल अपील याचिका दायर की गयी है। 

प्रार्थी ने याचिका में कहा है कि सीबीआइ अदालत का फैसला सही नहीं है। किसी भी व्यक्ति को एक साजिश के लिए कई बार सजा नहीं दी जा सकती है. यह संविधान के आर्टिकल 20(2) का उल्लंघन है. अदालत ने उन्हें तीन अन्य मामलों में अलग-अलग सजा सुनायी है.

प्रार्थी ने सीबीआइ अदालत के दुमका कोषागार से संबंधित मामले में दिये गये फैसले को निरस्त करने की मांग की है. उल्लेखनीय है कि सीबीआइ की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के आरसी-38ए/96 मामले में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को सात-सात साल की सजा सुनायी है. साथ ही 30 लाख का जुर्माना भी लगाया है. 

दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के इस मामले में सीबीआइ अदालत ने लालू प्रसाद सहित 19 आरोपियों को सजा सुनायी थी.  30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. अदालत ने आइपीसी के तहत सात साल व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (पीसी एक्ट) के तहत सात साल की सजा सुनायी थी. दोनों सजाएं साथ-साथ नहीं चलेंगी. सात साल की सजा काटने के बाद लालू प्रसाद को पुन: सात साल की सजा काटनी होगी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें