ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडFDI का विरोध: झारखंड के कई जिलों में दिखा हड़ताल का असर VIDEO

FDI का विरोध: झारखंड के कई जिलों में दिखा हड़ताल का असर VIDEO

एफडीआई के विरोध में संयुक्त मोर्चा की ओर से आयोजित हड़ताल का असर सोमवार को धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, गोड्डा समेत अन्य जिलों में देखने को मिल रहा है।  धनबाद बीसीसीएल के पूर्वी झरिया,...

FDI का विरोध: झारखंड के कई जिलों में दिखा हड़ताल का असर VIDEO
रांची हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Sep 2019 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

एफडीआई के विरोध में संयुक्त मोर्चा की ओर से आयोजित हड़ताल का असर सोमवार को धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, गोड्डा समेत अन्य जिलों में देखने को मिल रहा है। 

धनबाद
बीसीसीएल के पूर्वी झरिया, लोदना, बस्ता कोला, कुसुंडा क्षेत्र के कोलियरी  और अन्य परियोजनाओं में हड़ताल का दिख रहा असर। उत्पादन, डिस्पैच, बिजली, पानी आदि को ठप कर मजदूर हड़ताल पर हैं। जुलूस निकालकर नारेबाजी कर रहे। 

निरसा
निरसा ईसीएल मुग्मा एरिया  के कापासारा आउटसोर्सिंग में बंदी का असर। संयुक्त मोर्चा के नेता छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर अलग-अलग जगहों पर हड़ताल को सफल बनाने में लगे हुए हैं।

लोदना
लोदना क्षेत्र के नॉर्थ साउथ तीसरा जीनागोरा में अबतक एक भी मजदूर ने नहीं बनाई है हाजिरी। यहां तक की हाजिरी बाबू भी नहीं पहुंचे हैं।

गोविंदपुर
गोविंदपुर एरिया तीन के ब्लॉक चार हाजरी घर के पास आंदोलन के समर्थन में बिना हाजरी बनाए जुटे कर्मी और वाहन खड़े हैं। लोदना क्षेत्र के एंटीएसटी  आउटसोर्सिंग और बस्ताकोला क्षेत्र के राजापुर डेको आउटसोर्सिंग में अभी तक काम हो रहा है। आउटसोर्सिंग का काम बंद कराने को लेकर संयुक्त मोर्चा के नेता तैयारी में है। जनता मजदूर संघ के आंदोलन के समर्थन में कूदने से आउटसोर्सिंग का भी काम बंद होने की संभावना बढ़ गई है। बारिश शुरू होने से कुछ मूवमेंट थम गया है।

बरोरा
सुबह के 9 बजे संयुक्त मोर्चा के नेता बरोरा क्षेत्र के डेको आउटसोर्सिंग परियोजना पहुंचर वहां का उत्पादन कार्य बंद करा दिए।
एफडीआई के खिलाफ बीसीसीएल और सेल के कोलियरियो में संयुक्त मोर्चा का हड़ताल । विभागीय उत्पादन  और डिस्पैच पर असर पड़ना शुरू।कई क्षेत्रों में बिजली पानी  की भी आपूर्ति ठप।

कतरास
सिजुआ व कतरास क्षेत्र के कोलियरी में संयुक्त मोर्चा ने किया कार्य वाधित। एफडीआई के विरोध में जमकर किया नारेबाज। विश्वकर्मा परियोजना में संयुक्त मोर्चा के नेता व मजदूओ ने किया हंगामा।

लोयाबाद
लोयाबाद, कनकनी, बाँसजोडा , बसुदेव पुर कोलियरी में एफडी ई के विरोध मे श्रमिको ने  उत्पादन र्काय  पूर्णतः बंद किया

मुरलीडीह
मुरलीडीह 20/21 पिट्स कोलियरी में हड़ताल का कोई असर नहीं, 83 कर्मियो ने हाजरी बनाया एंव काम पर आये।

निरसा लखीमाता कोलियरी में संयुक्त मोर्चा के नेता बंदी के समर्थन में नारेबाजी करते। कुमारधुबी  कोलियरी  मे संयुक्त मौर्चा  ने ठप  किया काम 

देवघर
देवघर के चितरा कोलियरी में संयुक्त ट्रेड यूनियन की ओर से विदेशी निवेश के विरोध में आहूत हड़ताल प्रभावी बताया जा रहा है। लोडिंग कार्य प्रभावित है, कोलियरी में गाड़ियां खड़ी हैं। हालांकि अभी तक उत्खनन का कार्य जारी है।

राजमहल
एफडीआई के विरोध में आज सभी श्रमिक संगठनों का चक्का जाम काफी प्रभावी रहा। सुबह 6 बजे  से ही उत्पादन , डिस्पैच का कार्य पूर्णतः बाधित कर बंद समर्थक ईसीएल की राजमहल परियोजना के मुख्य चौराहे पर जमे हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें