ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडअभी नहीं होगा लालू यादव की किडनी के स्टोन का ऑपरेशन, जानें क्यों

अभी नहीं होगा लालू यादव की किडनी के स्टोन का ऑपरेशन, जानें क्यों

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी में मिले स्टोन का ऑपरेशन अभी नहीं होगा। उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि किडनी में स्टोन पहले से है। सर्जरी की कोई जल्दबादी...

अभी नहीं होगा लालू यादव की किडनी के स्टोन का ऑपरेशन, जानें क्यों
रांची। वरीय संवाददाताFri, 23 Mar 2018 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी में मिले स्टोन का ऑपरेशन अभी नहीं होगा। उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि किडनी में स्टोन पहले से है। सर्जरी की कोई जल्दबादी नहीं है। फिलहाल उन्हें बीमारियों से उबारने का प्रयास किया जा रहा है। उनकी किडनी की जांच में बढ़े सीरम क्रिएटनीन को कम करने की दवा दी जा रही है। गुरुवार को लालू प्रसाद का रुटीन चेकअप किया गया। उनके जख्म की जांच की गई, जख्म ठीक करने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक दिया जा रहा है। 

पटना के आईजीआईएमएस में चल रहा था लालू का इलाज

लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने पिछले साल आईजीआईएमएस पटना में इलाज कराया था। वहां दी गई दवा को वह लगातार एक साल से खा रहे थे। इस बीच ना तो उनकी किडनी और ना ही लीवर व अन्य जांच की गई। डॉ. मृत्युंजय सरावगी ने बताया कि उन्हें बीपी की शिकायत पिछले 24 साल से है और मधुमेह की शिकायत 18 साल से है। इतने लंबे समय से मधुमेह व बीपी की शिकायत होने पर उन्हें कुछ समस्याएं आ सकती हैं। उनका टीएलसी भी पहले से कम हुआ है, जो अच्छा संकेत है। 

हायर सेंटर ले जाने के लिए आईजी की अनुमति बाकी

लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्स या हायर सेंटर ले जाने के लिए होटवार जेल अधीक्षक ने आईजी को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। अनुमति मिलने के बाद उन्हें एम्स या किसी हायर सेंटर में ले जाया जा सकता है। इसे लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा है। 

लालू को संक्रमण का खतरा 

कार्डियोलॉजी विभाग के कैबिन में इलाजरत लालू प्रसाद के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ लगी हुई है। यह सेल्फी कोई नेता या उनके करीबी नहीं, बल्कि रिम्स का ही स्टाफ ले रहा है। लालू के साथ खींची गई तस्वीरों को सोशल मीडिया में भी पोस्ट किया जा रहा है, जबकि लालू का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने पहले ही अधिक लोगों से उनके मिलने पर रोक लगाई है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इन सबके बीच उनकी सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। 

ये भी पढ़ें : चारा घोटाला:'उम्र ज्यादा हो गई है और बीमार भी हूं, सजा कम दीजिए'

ये भी पढ़ें : चारा घोटाला : दुमका कोषागार मामले में लालू की सजा का ऐलान कल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें