DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड: सामूहिक दुष्कर्म मामले में फादर अल्फांसो सहित छह को उम्रकैद की सजा

district court khunti

झारखंड की एक अदालत ने शुक्रवार को सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में एक पादरी समेत छह लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई। खूंटी जिला अदालत के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) राजेश कुमार ने दोषियों को सजा सुनाई। पहले सजा बुधवार को सुनाई जाने वाली थी, जिसे शुक्रवार तक टाल दिया गया था। मामले में कुल आठ आरोपी थे, जिसमें से एक फरार है और एक नाबालिग को किशोर न्यायालय भेज दिया गया। मामले में एक एनजीओ की दो ननों के खिलाफ जांच जारी है।

खूंटी जिले के अरकी में 19 जून 2018 को पांच लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। पीड़ितों के बयान के अनुसार, पुलिस ने फादर अल्फोंसो समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया था। पांचों (पीड़िता) सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए ड्रामा पेश करने अरकी गई हुई थी7। उन्हें वहां अगवा कर लिया गया और उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

 

इस मामले में जॉन जुनास तिड़ू, बलराम समद, जुनास मुंडा, आजूब सांडी पूर्ति और बाजी समद टकला पहले से जेल में हैं। एक दोषी आशिष लोंगा का मामला जुबेनाइल बोर्ड में भेजा गया है। कोर्ट ने फादर अल्फांसो को कोचांग दुष्कर्म कांड का मुख्य षडयंत्रकारी माना है। विवादित पत्थलगड़ी नेता बलराम समद और जॉन जुनास तिड़ू को घटना को अंजाम देने के लिए उत्प्रेरित करने का आरोप था। दोनों पत्थलगड़ी के अन्य मामलों में पहले से ही जेल में बंद हैं।

मानव तस्करी के खिलाफ नुक्कड़ नाटक करने की गई संस्था की टीम
मानव तस्करी के खिलाफ पिछले वर्ष (2018) 19 जून को एक गैर सरकारी संस्था आशा किरण से जुड़ी महिलाओं की टीम मानव तस्करी के खिलाफ जागरुकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक करने अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग गांव गई थी।

पीएलएफआई उग्रवादियों और पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा फादर अल्फांसो आइंद  द्वारा किये गए षडयंत्र के तहत उन्हें कोचांग स्कूल परिसर से अगवा कर छोटाउली से आगे ले जाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर प्रताड़ित किया गया था। पुरुषों को मारा-पीटा गया था और पेशाब पिलाई गई थी। इस घटना की वीडियो रिकॉडिंग भी उग्रवादियों द्वारा की गई थी। जिसकी क्लिप पुलिस के हाथ लगी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Khunti gang rape case Conspirator Father Alfonso Aind 5 other convicts get life imprisonment