DA Image
7 जुलाई, 2020|8:42|IST

अगली स्टोरी

झारखंड के डाकघरों में 25 रुपये में मिलेगा खादी का मास्क

                                                          25

डाक विभाग ने अपने सभी प्रमुख डाकघरों और पोस्ट शॉपी के माध्यम से खादी मास्क (तीन स्तरीय) की बिक्री करने का निर्णय लिया है। जून पहले सप्ताह से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। एक मास्क की कीमत 25 रुपए होगी। इसके लिए डाक विभाग झारखंड परिमंडल और कस्तूरबा ग्रामोद्योग संस्थान रांची के बीच बिक्री को लेकर करार हुआ है। 
डाक निदेशक सत्यकाम ने कहा कि मास्क की बिक्री के लिए ई-पेमेंट सॉफ्टवेयर में अलग बिलर आईडी का प्रावधान किया गया है ताकि बिक्री को सुगम बनाया जा सके। कस्तूरबा खादी ग्रामोद्योग संस्थान के पदाधिकारियों के अनुसार झारखंड डाक परिमंडल देश का पहला डाक परिमंडल है, जिनके साथ खादी मास्क बिक्री के लिए समझौता हुआ है। इस मौके पर खादी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जयनंदू, डाक विभाग की ओर से सहायक निदेशक सत्यपीर मंडल, केएन तिवारी, कस्तूरबा खादी ग्रामोद्योग संस्थान से शिवशंकर यादव आदि उपस्थित रहे। 

मास्क को धोकर पुनः उपयोग में लाया जा सकता है : डाक महाध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर ने कहा कि किफायती के साथ इस मास्क को धोकर पुनः उपयोग में लाया जा सकता है। आने वाले समय में डाक विभाग सेनेटाइजर की बिक्री भी करेगा। उन्होंने कहा कि कस्तूरबा ग्रामोद्योग संस्थान के बने हुए विभिन्न उत्पाद पहले से ही डाकघरों द्वारा बिक्री की जा रही है। इसी कड़ी में खादी मास्क की बिक्री भी डाकघरों के माध्यम से होगीI 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Khadi mask will be available in Jharkhands post offices for Rs 25