ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडवोट से करें उलगुलान, संताल में गरजीं कल्पना सोरेन; बताया कैसे मिली हेमंत की आवाज बनने की ताकत

वोट से करें उलगुलान, संताल में गरजीं कल्पना सोरेन; बताया कैसे मिली हेमंत की आवाज बनने की ताकत

संताल परगना में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार वोट से उलगुलान करें। उन्होंने कहा कि बीजेपी को चेताना चाहती हूं, उलगुलान हर व्यक्ति के अंदर है।

वोट से करें उलगुलान, संताल में गरजीं कल्पना सोरेन; बताया कैसे मिली हेमंत की आवाज बनने की ताकत
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,पाकुड़ हिरणपुरFri, 31 May 2024 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

ये संताल परगना है, यहां पहले भी उलगुलान हुआ था। इस बार बीजेपी वालों को चेता देना चाहती हूं कि ये उलगुलान हर व्यक्ति के अंदर में है। चाहे वो आदिवासी हो, दलित हो, गरीब-गुरबा हो। इस बार ये वोट के माध्यम से उलगुलान का संदेश देंगे। यह बातें पाकुड़ के रहसपुर तथा हिरणपुर फुटबॉल मैदान में आयोजित चुनावी सभा को झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े हवाई जहाज लेकर संताल परगना आ जाइए। केंद्रीय मंत्री, दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री सब ले आइए, लेकिन यहां के लोग अब झुकने वाले नहीं हैं। लड़ना मंजूर है, लेकिन झुकना मंजूर नहीं।

हेमंत की आवाज बनने की ताकत लोगों से मिली 

कल्पना सोरेन चुनाव प्रचार के बाद गुरुवार शाम रांची लौट आईं। उन्होंने एयरपोर्ट के बाहर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वह जिस किसी कार्यक्रम में जाती थीं तो लोगों की आंखें उन्हें (हेमंत) ढूंढ़ती थीं। उन्हें हेमंत सोरेन की आवाज बनने की ताकत खासकर झारखंड के लोगों से मिली।

हम संकट के दौर से गुजर रहे: राजेश ठाकुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हम संकट के दौर से गुजर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर एक रणनीति के तहत पहले हेमंत सोरेन और फिर आलमगीर आलम को जेल भेजा गया, ताकि संताल में इंडिया गठबंधन कमजोर हो, लेकिन आपके सहयोग से भाजपा नेताओं को यह संदेश पहुंच गया है कि जेल का बदला वोट से मिलेगा। उन्होंने कहा कि बापू को लेकर मोदी की टिप्पणी अजीब है। आज यह खुद को महामानव समझने लगे हैं। बापू को पूरा विश्व शांति का मसीहा मानता है और उनके आदर्शों का अनुकरण करता है, लेकिन अपने घमंड में प्रधानमंत्री मोदी बापू के अस्तित्व पर ही प्रश्न चिह्न लगा रहे हैं। ऐसे लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी शोभा नहीं देती।

वोट से भ्रष्टाचारियों को दें जवाब: अर्जुन

2024 का लोस चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने वाला चुनाव है। आपका हर एक वोट देश के विकास के लिए पड़ने वाला वोट होगा। यह बातें चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को दुमका के रामगढ़ और जामताड़ा के फतेहपुर में भाजपा की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ में डूबी हुई है। भ्रष्ट्राचार के कारण मंत्री, मुख्यमंत्री एवं बड़े अधिकारी लगातार जेल जा रहे हैं। वोट के माध्यम से आप भ्रष्टाचारियों को जवाब दे सकते हैं।